शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Virat Kohli to be rested for third T20I scheduled in Indore
Written By
Last Updated: सोमवार, 3 अक्टूबर 2022 (17:17 IST)

इंदौर के खेल प्रेमियों के लिए बुरी खबर, विराट कोहली नहीं खेलेंगे तीसरा टी-20

इंदौर: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से विश्राम दिया गया है।

भारतीय टीम के गुवाहाटी में रविवार को श्रृंखला अपने नाम करने के बाद कोहली सोमवार की सुबह मुंबई रवाना हो गए।भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा,‘‘ उन्हें (कोहली) अंतिम टी20 मैच से विश्राम दिया गया है।’’

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम मैच के बाद भारतीय टीम मुंबई जाएगी जहां कोहली टीम से जुड़ेंगे। भारतीय टीम टी20 विश्व कप में खेलने के लिए छह अक्टूबर को मुंबई से ही ऑस्ट्रेलिया के रवाना होगी।इस पूर्व भारतीय कप्तान ने रविवार को 28 गेंदों पर नाबाद 49 रन की पारी खेली थी। भारत ने यह मैच 16 रन से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की।

कोहली को इससे पहले आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ कैरेबियाई देशों में खेली गई वनडे और टी20 श्रृंखला से विश्राम दिया गया था। तब उनको विश्राम दिए जाने पर सवाल उठे थे क्योंकि उस समय वह अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे थे।

कोहली ने इसके बाद स्वीकार किया था कि विश्राम के दौरान उन्होंने बल्ले को छुआ तक नहीं। विश्राम के बाद हालांकि कोहली ने बहुत अच्छी वापसी की तथा एशिया कप में कुछ उम्दा पारियां खेली। इस बीच उन्होंने लगभग तीन साल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला शतक भी लगाया।
Shreyas Iyer
दीपक हुड्डा के चोटिल होने के कारण टीम में लिए गए श्रेयस अय्यर को कोहली की जगह अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है।एशिया कप से लेकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच तक कोहली ने 10 पारियों में 404 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 141.75 रहा। इस बीच उन्होंने तीन अर्धशतक और एक शतक लगाया।(भाषा)
ये भी पढ़ें
पंत करेंगे राोहित के साथ ओपनिंग, सीरीज पर कब्जा करने के बाद टीम इंडिया में होंगे ढेरों बदलाव