सरफराज विश्व कप में होंगे पाकिस्तान के कप्तान : पीसीबी

पुनः संशोधित मंगलवार, 5 फ़रवरी 2019 (17:30 IST)
इस्लामाबाद। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से चार मैचों का प्रतिबंध झेल रहे को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से राहत की खबर मिली है। पीसीबी ने कहा है कि 2019 में इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय में सरफराज ही पाकिस्तान टीम का नेतृत्व करेंगे।



पीसीबी ने एक बार फिर सरफराज का समर्थन किया है और उन्हें विश्व कप से चंद महीने पहले इस जिम्मेदारी का दायित्व सौंपा है। पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा, सरफराज पाकिस्तान विश्व कप की तैयारी का एक अभिन्न हिस्सा हैं। वह एक अच्छे रणनीतिकार, कप्तान, बेहतरीन खिलाड़ी साबित हुए हैं। उनके नेतृत्व में ही पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 जीती और उनकी कप्तानी में ही पाकिस्तान आईसीसी की ट्वंटी-20 रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचा है।

मनी ने साथ ही कहा कि सरफराज की कप्तानी की विश्व कप के बाद ही समीक्षा की जाएंगी। गौरतलब है कि पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय सीरीज के दूसरे के दौरान सरफराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एंडिले फेहलुकवायो पर नस्लीय टिप्पणी की थी जिसे विकेट के पीछे माइक ने रिकॉर्ड कर लिया था। इसके बाद सरफराज ने ट्वीट करके और फेहलुकवायो से मुलाकात कर उनसे माफी मांग ली थी, इसके बावजूद आईसीसी ने उनपर चार मैचों का प्रतिबंध लगा दिया था।

फिलहाल सरफराज पाकिस्तान सुपर लीग और मार्च में ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीरीज के लिए अभ्यास कर रहे हैं।



और भी पढ़ें :