ब्रैडमैन को 110वें जन्मदिन पर सचिन ने किया याद

नई दिल्ली| पुनः संशोधित सोमवार, 27 अगस्त 2018 (13:59 IST)
नई दिल्ली। के महानतम बल्लेबाज माने जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन के 110वें जन्मदिन पर मास्टर ब्लास्टर ने सोमवार को उनके साथ बिताए पलों को याद किया।


इस मौके पर इंटरनेट सर्च इंजन गूगल ने भी डूडल बनाकर इस महान क्रिकेटर को श्रद्धांजलि दी। इस डूडल में गूगल ने अपने होमपेज पर का एक फोटो लगाया है जिसके पीछे क्रिकेट पिच दिख रही है। टेस्ट क्रिकेट में उनकी 99.94 की औसत के आसपास कोई खिलाड़ी नहीं पहुंच पाया। कई दिग्गजों ने तेंदुलकर की बल्लेबाली की तुलना ब्रैडमैन से की और खुद ब्रैडमैन भी तेंदुलकर की बल्लेबाजी में अपना प्रतिबिंब देखते थे।
तेंदुलकर उनके 90वें जन्मदिन के जश्न में शामिल हुए थे जिसे याद करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, प्रेरणास्रोत सर डॉन ब्रैडमैन से मिले हुए 20 साल हो गए लेकिन उसकी विशेष यादें मेरे जहन में अभी भी ताजा हैं। मुझे अभी भी उनकी अद्भुत वाक-पटुता, गर्मजोशी से मिलना और बुद्धिमता याद है। मैं उन्हें आज याद कर रहा हूं, अगर वह हमारे बीच होते तो यह उनका 110वां जन्मदिन होता।

‘सर’ की उपाधि से नवाजे गए ब्रैडमैन को टेस्ट क्रिकेट में 100 का औसत बनाने के लिए अपनी आखिरी टेस्ट पारी में चार रन बनाने की जरूरत थी लेकिन वह शून्य पर आउट हो गए। ब्रैडमैन ने अपने 52 टेस्ट मैचों के करियर में 99.94 के औसत से 6996 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 29 शतक लगाए जिसमें 12 दोहरे शतक भी शामिल हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :