गेल भी हुए फेल! इस कैरेबियाई बल्लेबाज ने 10 छक्के लगाकर 51 गेंदो में जड़ा T-20 शतक

पुनः संशोधित गुरुवार, 27 जनवरी 2022 (16:01 IST)
बारबाडोस: ऑलराउंडर के विस्फोटक शतक (107) और रोमारियो शेफर्ड (59 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत ने बुधवार को यहां तीसरे हाई स्कोरिंग टी-20 मैच में को 20 रन से हरा कर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।

मेहमान टीम इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 5.2 ओवर में 48 के स्कोर पर वेस्ट इंडीज के दो विकेट गिरने तक सब कुछ सही था, लेकिन इंग्लैंड का यह फैसला तब गलत साबित हो गया, जब वेस्ट इंडीज ने जबरदस्त वापसी करते हुए अनुभवी बल्लेबाज निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल की विस्फोटक पारियों और उनके बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 122 रन की साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 224 रनों का विशाल स्कोर बना दिया। जवाब में इंग्लैंड ने भी जीत के लिए पूरी कोशिश की, लेकिन वह 20 ओवर में नौ विकेट गंवा कर 204 रन ही बना सका और 20 रन से हार गया।
वेस्टइंडीज की तरफ से पॉवेल ने विस्फोटक अंदाज में चार चौकों और 10 छक्कों के सहारे 53 गेंदों पर 107 और पूरन ने चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 43 गेंदों पर 70 रन बनाए। पॉवेल को मैच विजयी शतकीय पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। उन्होंने अपना शतक महज 51 गेंदो में पूरा किया। पॉवेल किसी अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में शतक लगाने वाले तीसरे कैरिबिायाई बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सिर्फ क्रिस गेल और इयान लुईस के नाम पर ही 1-1 शतक था।

वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड ने चार ओवर में 59 रन देकर सर्वाधिक तीन और कप्तान कीरोन पोलार्ड ने चार ओवर में 31 रन पर दो, जबकि शेल्डन कॉट्रेल, जेसन होल्डर और अकील हुसैन ने एक-एक विकेट लिया।

वहीं इंग्लैंड के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम बैंटन ने तीन चौकों और छह छक्कों के सहारे 39 गेंदों पर 73 रनों की आतिशी पारी खेली। उनके अलावा एक अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज फिलिप साल्ट ने अपने टी-20 पदार्पण में तीन चौकों और पांच छक्कों की बदौलत 24 गेंदों पर 57 रन जड़े। गेंदबाजी में रीस टॉप्ले, जाॅर्ज गार्टन, टायमल मिल्स, लियाम लिविंगस्टोन और आदिल राशिद ने एक-एक विकेट लिया।दोनों टीमों के बीच शनिवार को यहां सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा।



और भी पढ़ें :