कप्तान रोहित शर्मा की पीठ में ऐंठन, अगले 2 टी-20 खेलने पर संदेह

Last Updated: बुधवार, 3 अगस्त 2022 (14:14 IST)
हमें फॉलो करें
बासेटेरे:भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कमर की मांसपेशी में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान मंगलवार को बल्लेबाजी करते हुए खिंचाव आ गया और उन्हें बाहर जाना पड़ा।

रोहित (11) ने अलजारी जोसेफ को एक छक्का और एक चौका लगाने के बाद एक रन लिया था। अचानक उनकी कमर में तकलीफ हुई। भारतीय टीम के फिजियो कमलेश ने मैदान पर जाकर उनका उपचार किया।

कुछ मिनट बाद रोहित चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए। शुरुआत में पता नहीं चला कि मांसपेशी में खिंचाव ही था या वह अगले दो मैच भी नहीं खेल सकेंगे। हालांकि जब वह पवैलियन लौटे तो BCCI ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी कि रोहित शर्मा को पीठ में ऐेंठन है। गौरतलब है कि विराट कोहली को भी यह ही समस्या साल के शुरुआत में हुई थी और उन्हें एक मैच के लिए बाहर बैठना पड़ा था।

अगले दो मैच फ्लोरिडा में छह और सात अगस्त को होने हैं।इन दो मैचों के लिए रोहित शर्मा फिट होते हैं या नहीं यह देखने वाली बात होगी। अगर रोहित शर्मा नहीं खेलते तो एक बार फिर टीम के उपकप्तान और विकेटकीपर ऋषभ पंत को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

रोहित ने चोट के बारे में यह कहा

165 के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे ओवर में अल्ज़ारी जोसेफ़ के विरुद्ध क़दमों का इस्तेमाल करते हुए चौका लगाने के बाद रोहित को दर्द महसूस हुआ। मैदान पर फ़िज़ियो कमलेश जैन के साथ चर्चा के बाद वह अपनी पीठ को पकड़ते हुए मैदान से बाहर चले गए।

रोहित ने उम्मीद जताई कि वह शनिवार को फ़्लोरिडा में खेले जाने वाले चौथे टी20 मैच के लिए तैयार हो जाएंगे। पांचवां और अंतिम टी20 मैच में इसी मैदान पर रविवार को खेला जाएगा।सीरीज़ में 2-1 की बढ़त लेने के बाद रोहित ने कहा, "(मेरा शरीर) इस समय ठीक लग रहा है। अगले मैच से पहले हमारे पास कुछ दिनों का समय है तो मैं संभवतः ठीक हो जाऊंगा।"

रोहित से पहले को ऑलराउंडर हर्षल पटेल के रूप में एक और झटका लगा जब वह पसली की चोट के चलते दूसरे और तीसरे टी20 मैच से बाहर हो गए थे। मंगलवार को भारत ने घुटने की चोट से सफल वापसी करने वाले रवींद्र जडेजा को आराम देते हुए दीपक हुड्डा को खेलने का मौक़ा दिया।

कप्तान रोहित को वेस्टइंडीज़ दौरे पर वनडे सीरीज़ से आराम दिया गया था। इससे पहले कोरोना संक्रमित होने के कारण वह जुलाई में एजबेस्टन पर खेले गए सीरीज़ के पांचवें टेस्ट मैच से बाहर रहे थे।



और भी पढ़ें :