रोहित ने खेली शानदार पारी, पहले विकेट की साझेदारी 100 रनों पार

Last Updated: गुरुवार, 12 अगस्त 2021 (20:48 IST)
गए वो दिन जब का दौरा भारतीय टीम के लिए भयावह होता था। पूरी टीम कभी 100 रन बनाने में संघर्ष करती थी। आज रोहित शर्मा और ने गीले मौसम में जिस तरह की बल्लेबाजी की है ऐसा लगा ही नहीं कि टॉस इंग्लैंड ने जीता था।

सबसे पहले तो लंच से पहले भारतीय बल्लेबाजों ने संभल कर खेला और इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को पिच और मौसम का फायदा नहीं उठाने दिया। लंच से पहले का स्कोर 46-0 पर था । रोहित शर्मा 35 रनों पर खेल रहे थे और केएल राहुल 10 रनों पर। बारिश के कारण जल्दी लंच हुआ।

दूसरे सत्र में रोहित शर्मा ने आक्रमक तेवर अपनाने शुरु किए। जहां वह अच्छी गेंद को सम्मान दे रहे थे तो बुरी गेंद को नसीहत भी दे रहे थे। उनके साथ खड़े केएल राहुल भी जल्द ही पिच पर सहज हो गए।


इस बीच रोहित शर्मा ने अपना तेरहवां और पर पहला टेस्ट अर्दशतक पूरा किया। पचास रन के बाद भारत के लिए लॉर्ड्स में 100 रनों की सलामी साझेदारी आयी। यह किसी ने सोचा भी नहीं होगा।

भारत करीब 30 से ज्यादा ओवर खेल चुका था और इंग्लैंड के गेंदबाज चाहें वह जेम्स एंडरसन हो या फिर मोइन अली सभी विकेट के लिए तरसते रहे और जो रूट सोचते रहे कि यह कैसे हो सकता है।

लेकिन अंत में जेम्स एंडरसन की एक गेंद पर वह क्लीन बोल्ड हो गए। रोहित शर्मा की पारी 83 रनों पर समाप्त हो गई। इस पारी में रोहित शर्मा ने 145 गेंदे खेली और 11 चौके और 1 शानदार छक्का लगाया।

इस पारी को में तब्दील कर लॉर्ड्स के हॉनरी बोर्ड पर अपना नाम तो वह नहीं पढ़ पाए लेकिन केएलराहुल के साथ 126 रनों की साझेदारी इंग्लैंड की धरती पर भारतीय सलामी बल्लेबाजों द्वारा पांचवी सबसे बड़ी साझेदारी बनी।



और भी पढ़ें :