15 करोड़ रुपए को डॉलर में नहीं बदल पाए जैमिसन, रिचर्डसन को 14 करोड़ मिलने पर नहीं हुआ विश्वास

Last Updated: रविवार, 4 अप्रैल 2021 (17:40 IST)
क्राइस्टचर्च:के ने देर रात में जागकर आईपीएल नीलामी में 15 करोड़ रूपये में बिकने के बाद सोचा कि 15 करोड़ रूपये उनके देश की मुद्रा में कितने डॉलर होंगे।
उन्हें खरीदने के लिये तीन टीमों के बीच होड़ लगी थी लेकिन अंत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उन्हें करीब दो मिलियन डॉलर में खरीदा जिससे वह न्यूजीलैंड के सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाले और आईपीएल के 14 साल के इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाले क्रिकेटर बन गये।

जैमीसन ने स्टफ डॉट को डॉट एनजेड से कहा, ‘‘मैं मध्यरात्रि के करीब जागा और मैंने फोन देखने का फैसला किया। मुझे लगा कि मैं बैठकर इसका आनंद लूंगा। लेकिन यह काफी अजीब एक डेढ़ घंटा रहा जिसमें मैं अपने नाम के आने का इंतजार करता रहा। मुझे शेन बांड (न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच) का संदेश मिला कि यह कैसे चल रही थी। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इसकी राशि के बारे में नहीं पता था और यह न्यूजीलैंड डॉलर में कितनी होगी। उनके साथ इस पल को साझा करना और दो तीन मिनट बात करना अच्छा था।

आईपीएल नीलामी में 14 करोड़ देखकर अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था रिचर्डसन को
ऑस्ट्रेलिया के उदीयमान तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में 14 करोड़ रुपये में बिकने के बाद ‘चेतनाशून्य’ हो गये थे और उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि पंजाब किंग्स ने उन पर इतनी मोटी बोली लगायी है।
इस सत्र में बिग बैश लीग में सर्वाधिक विकेट लेने वाले रिचर्डसन न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला के लिये क्राइस्टचर्च में अपने होटल के रूप में पृथकवास पर चेन्नई में गुरुवार को चल रही आईपीएल नीलामी को देख रहे थे।

क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार रिचर्डसन ने कहा, ‘‘मेरा नाम पुकारा गया और एकबारगी तो मुझे ऐसा लगा कि जैसे 20 मिनट तक किसी ने बोली लगायी ही नहीं। तभी किसी ने बोली लगायी जो कि पांच या 10 सेकेंड बाद लगा दी गयी थी लेकिन मुझे यह बहुत लंबा समय लगा।’’
उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे ऐसा लगा कि जैसे मैंने कल मैच खेला हो। कई तरह की भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा था और मैं मानसिक रूप से थका हुआ महसूस कर रहा था।’’रिचर्डसन ने कहा कि एकबारगी उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि उन पर इतनी बड़ी बोली लगायी गयी है।

इस 24 वर्षीय गेंदबाज ने कहा, ‘‘भावनाएं पूरी तरह से हावी थी। ऐसे में आप भूल जाते हो। आपको विश्वास नहीं होता है। आप दोबारा देखते हो (कि आपको कितने में खरीदा गया है), आप तीसरी बार, चौथी बार देखते हो। उसमें थोड़ा समय लगा और मैं अब भी उस पल में जी रहा हूं। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं चेतनाशून्य हो गया था। मैं उसे देख रहा था लेकिन ऐसा लग रहा था कि जैसे मैं उसे नहीं देख रहा हूं। सब कुछ होने के बाद मैं वास्तव में बेहद उत्साहित था। ’’रिचर्डसन ने 2017 में अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के बाद दो टेस्ट, 13 वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।’’(भाषा)



और भी पढ़ें :