चौथे टेस्ट के लिए प्रसिद्ध कृष्णा टीम इंडिया में शामिल, किस गेंदबाज को मिलेगा आराम?

Last Updated: बुधवार, 1 सितम्बर 2021 (18:36 IST)
हमें फॉलो करें
लंदन: के खिलाफ यहां गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट मैच के लिए कर्नाटक के प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। > इस फैसले से संकेत मिलते हैं कि प्रसिद्ध को ओवल या मैनचेस्टर में अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है क्योंकि टीम प्रबंधन को जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के काम के बोझ के प्रबंधन पर भी नजर रखनी है।> भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को मैच की पूर्वसंध्या पर एक बयान में कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन के अनुरोध के बाद यह निर्णय लिया गया है। सचिव जय शाह ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘टीम प्रबंधन के आग्रह पर अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है।’’

प्रसिद्ध को इंग्लैंड दौरे के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में रखा गया था। वह दौरे की शुरुआत से ही टीम के साथ प्रशिक्षण कर रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट के अनकैप्ड खिलाड़ी प्रसिद्ध ने इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वनडे पदार्पण किया था। उन्होंने अब तक केवल तीन एकदिवसीय मैच खेले हैं।

पच्चीस साल के प्रसिद्ध ने अब तक सिर्फ नौ प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 34 विकेट चटकाए हैं। इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू एक दिवसीय श्रृंखला में उन्होंने छह विकेट चटकाए थे।

समझा जाता है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की घुटने की चोट चिंता का विषय नहीं है, इसलिए वह कल चयन के लिए उपलब्ध होंगे। श्रृंखला में अब तक इस्तेमाल किए गए भारत के एकमात्र स्पिनर रवींद्र जडेजा को हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी में क्षेत्ररक्षण के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। जडेजा ने हालांकि बाद में गेंदबाजी की थी और दूसरी पारी में बल्लेबाजी भी की थी। बहरहाल मैच खत्म होने के बाद अगले दिन उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया, ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि चोट कितनी गंभीर है।
चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

स्टैंड बाय खिलाड़ी: अर्जन नागवासवाला।



और भी पढ़ें :