1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Pat Cummins and Sam Billings opt out of IPL for National Duty
Written By
Last Updated: मंगलवार, 15 नवंबर 2022 (13:10 IST)

बिलिंग्स के बाद अब पैट कमिंस ने भी किया IPL से किनारा, राष्ट्रीय टीम को रखेंगें ऊपर

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस ने व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र में नहीं खेलने का फैसला किया।वर्ष 2015 में IPL में पदार्पण करने वाले कमिंस दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में 42 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने पिछले सत्र में पांच मैचों में 10 . 69 की इकॉनामी रेट से सात विकेट लिये।

कमिंस ने ट्वीट किया ,‘‘ मैने अगले साल आईपीएल नहीं खेलने का कठिन फैसला लिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम काफी व्यस्त है और अगले 12 महीने में काफी टेस्ट और वनडे खेलने है। मैं विश्व कप और एशेज श्रृंखला से पहले आराम करूंगा।’’
उन्होंने कहा ,‘‘ हालात को समझने के लिये केकेआर का धन्यवाद । इतनी शानदार टीम है और उम्मीद है कि जल्दी ही लौटूंगा।’’

हाल ही में संपन्न विश्व कप में कमिंस अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और चार मैचों में नौ के करीब इकॉनामी रेट से तीन ही विकेट लिये।

ऑस्ट्रेलिया को 2023 में भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (फरवरी और मार्च) खेलनी है जबकि 16 जून से 30 जुलाई तक एशेज श्रृंखला खेली जायेगी। भारत में वनडे विश्व कप अगले साल अक्टूबर नवंबर में होगा।

इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने भी टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करने के लिये आईपीएल 2023 नहीं खेलने का फैसला किया है।

लंबे प्रारूप पर ध्यान देने के लिए आईपीएल से हटे बिलिंग्स

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने लंबे प्रारूप की क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटने का फैसला किया है।

बिलिंग्स ने इस साल के शुरू में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से आठ मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 169 रन बनाए। उन्होंने 2016 में आईपीएल में पदार्पण किया था।

बिलिंग्स ने ट्वीट किया,‘‘ मैंने एक कड़ा फैसला किया है। मैं अगले आईपीएल में नहीं खेलूंगा। मैं इंग्लैंड में गर्मियों के सत्र में कैंट के लिए लंबे प्रारूप की क्रिकेट में खेलने पर ध्यान देना चाहता हूं। ’’
उन्होंने कहा,‘‘ मुझे मौका देने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स का आभार। मैंने उसके साथ बिताए गए हर पल का आनंद लिया। उम्मीद है कि भविष्य में फिर से मैं आपके लिए खेलूंगा।’’

बिलिंग्स ने खिलाड़ियों को अपनी टीम में बनाए रखने के लिए तय की गई समयसीमा से एक दिन पहले आईपीएल से हटने की घोषणा की।(भाषा)
ये भी पढ़ें
शरत कमल जल्द होंगे खेल रत्न से सम्मानित, जानिए अन्य खिलाड़ियों के पुरस्कार