अक्टूबर में पहला डे-नाइट टेस्ट खेलेगा पाकिस्तान

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 अगस्त 2016 (23:10 IST)
कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम अक्टूबर महीने में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट दुबई में गुलाबी गेंद से खेलेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को यह घोषणा की। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट 13 से 17 अक्टूबर तक दुबई में खेला जाएगा।
पीसीबी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 23 सितंबर से शुरू हो रही क्रिकेट सीरीज के पूरे कार्यक्रम को भी जारी कर दिया। संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी-20 मैच, तीन वनडे और तीन टेस्ट खेले जाएंगे। इससे पहले 20 सितंबर को पाकिस्तान का ईसीबी एकादशा के खिलाफ ट्वेंटी-20 मुकाबला होगा।
 
23 और 24 सितंबर को दुबई में दो ट्वेंटी-20 मुकाबले खेलने के बाद तीसरा ट्वेंटी-20 मैच अबु धाबी में होगा। पहला वनडे 30 सितंबर को ओर दूसरा वनडे दो अक्टूबर को शारजाह में जबकि तीसरा वनडे पांच अक्टूबर को अबु धाबी में खेला जाएगा।
 
पहला डे-नाइट टेस्ट दुबई में 13 से 17 अक्टूबर तक खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट अबु धाबी में 21 से 25 अक्टूबर और तीसरा टेस्ट शारजाह में 30 अक्टूबर से 3 नवंबर तक होगा। वेस्टइंडीज एक डे-नाइट टूर मैच पीसीबी पैट्रन्स एकादश के खिलाफ सात से 9 अक्टूबर को शारजाह में खेलेगी।
 
वेस्टइंडीज और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड एकादश के खिलाफ एक ट्वेंटी-मैच तथा एक एक दो दिवसीय मुकाबला खेलेगा जो दोनों ही मैच दुबई की आईसीसी अकादमी में आयोजित किए जाएंगे। इससे पहले पीसीबी विंडीज के खिलाफ इस दौरे को श्रीलंका में आयोजित करना चाहता था, लेकिन बाद में इसे रद्द कर संयुक्त अरब अमीरात में ही कराने का फैसला किया गया। पाकिस्तान अपना दूसरा डे-नाइट टेस्ट 15 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेलेगा। 25 अगस्त (वार्ता)



और भी पढ़ें :