चोटिल उमेश यादव की जगह भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बनेंगे नवदीप सैनी

Last Updated: बुधवार, 6 जनवरी 2021 (14:52 IST)
सिडनी। नवदीप सैनी के बनने के लिए तैयार हैं। उन्हें चोटिल उमेश यादव की जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।
ALSO READ:
भारतीय क्रिकेट टीम के साथ चिड़ियाघर में रखे जानवरों सा बर्ताव !
उमेश मेलबर्न टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में अपना चौथा ओवर करते समय चोटिल हो गए थे। शार्दुल ठाकुर भी उनकी जगह पर अंतिम एकादश में जगह बनाने के दावेदार थे जबकि टी. नटराजन को भी टेस्ट टीम में शामिल कर दिया गया था लेकिन दौरे पर गई चयन समिति ने दिल्ली के 28 साल के तेज गेंदबाज सैनी पर भरोसा दिखाया है।
हरियाणा के करनाल में जन्मे इस तेज गेंदबाज ने पिछले साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और अब तक 7 वनडे और 10 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वे जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे। सैनी ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया 'ए' के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था जिसमें उन्होंने 3 विकेट लिए थे।

सिराज ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। गिल सिडनी में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे जिन्हें खराब फॉर्म में चल रहे मयंक अग्रवाल की जगह अंतिम एकादश में रखा गया है।
सिडनी टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवीन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी। (भाषा)



और भी पढ़ें :