माइकल वॉन ने फिर आलापा पिच राग, कहा पहले टेस्ट के बाद नौकरी से निकाला था क्यूरेटर को

के पूर्व कप्तान ने तो जैसे ठान ही रखा है कि वह को कोसे बिना सोएंगे नहीं। चेन्नई के दूसरे टेस्ट से अहमदाबाद का तीसरा टेस्ट खत्म हो गया कुछ नहीं बदला तो माइकल वॉन की पिच की शिकायत और उसको लेकर की गई टिप्पणियां।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम ने सीरीज की शुरुआत बेहतरीन तरीके से की थी। पहले टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने 582 रन बनाए थे। हालांकि इस पारी के बाद इंग्लैंड की टीम किसी पारी में 200 तक के आंकड़े को नहीं पार कर पायी। यही नहीं तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में तो इंग्लैंड 100 का स्कोर नहीं छू पाई और पूरी टीम 81 रनों पर सिमट गई।

इस ही तथ्य को ध्यान में रखकर माइकल वॉन ने आज ट्वीट किया, उन्होंने लिखा कि मैं दावे से कह सकता हूं कि पहले टेस्ट के बाद सपाट पिच बनाने के कारण पिच क्यूरेटर को अपनी नौकरी से निकाल दिया गया होगा।
यही नहीं उन्होंने विराट कोहली की प्रतिक्रिया पर भी जवाब दिया है। विराट कोहली ने आज कहा था कि उनकी टीम यानि भारत इस कारण सफल है क्योंकि वह पिच को लेकर कभी शिकायत नहीं करती। इस पर भी वॉन ने रीट्वीट करके कहा कि पहले टेस्टे के बाद ग्राउंड्समैन को नौकरी से क्यों निकाला था। क्या यह पिच को लेकर शिकायत नहीं है।
गौरतलब है कि तीसरे टेस्ट में माइकल वॉन के दोहरे मापदंड देखने को मिले थे। जब स्पिन की मददगार पिच पर भारत के विकेट गिर रहे थे तो वह पार्ट टाइम स्पिनर और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की तारीफें कर रहे थे वहीं जैसे ही भारतीय स्पिनरों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आउट करना शुरु किया तो वह पिच को खराब बताने लगे।

चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाजों की बदहाली को देखते हुए माइकल वॉन ने कहा था कि यह पिच भारतीय स्पिनरों को देख कर बनाई गई है। अंग्रेजी में जो शब्द (रैंक टर्नर) ऐसी पिचों के लिए उपयोग किया जाता है उन्होंने इस पिच को वही करार दिया था।

ऐसा लग रहा है कि सीरीज खत्म हो जाएगी लेकिन वॉन पिच को लेकर रोना धोना कम से कम 10-15 दिन तक करते रहेंगे। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :