इरफान पठान ने महमूदुल्लाह की कप्तानी की तुलना धोनी से कर डाली

पुनः संशोधित शनिवार, 9 नवंबर 2019 (17:24 IST)
नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और क्रिकेट कॉमेंट्री कर रहे ने के की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से कर डाली। पठान का मानना है कि मुझे महमूदुल्लाह में धोनी की कप्तानी की झलक दिखती है।
महमूदुल्लाह की अगुवाई में बांग्लादेश ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत को हराया था। यह बांग्लादेश की भारत पर टी20 में पहली जीत थी।

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के ‘नेरोलैक क्रिकेट लाइव’ कार्यक्रम में कहा, जब आप दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के खिलाफ मैच जीतते है तो आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। महमूदुल्लाह ने मैच के दौरान जिस तरह के फैसले लिए, उसमे महान कप्तान की झलक दिखी।
उन्होंने कहा, उनकी कप्तानी में महेन्द्र सिंह धोनी की झलक दिखती है क्योंकि उन्होंने पावरप्ले के कामचलाऊ गेंदबाजों को आजमाया। धोनी भी कप्तान के तौर पर ऐसी रणनीति अपनाते रहे हैं।

बांग्लादेश हालांकि जीत की लय को बरकरार नहीं रख पाया और राजकोट में खेले गये दूसरे एकदिवसीय में टीम ने आसानी से घुटने टेक दिये। श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार को नागपुर में खेला जाएगा।
आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश की सफलता काफी हद तक विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी।

हरभजन ने कहा, मुशफिकुर रहीम ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके पास काफी अनुभव है। वह स्पिन और तेज गेंदबाजी के खिलाफ सहज हैं। बांग्लादेश के लिए उन्हें सबसे ज्यादा जिम्मेदारी उठानी होगी। उन्हें महमुदूल्लाह से ज्यादा अनुभव है।



और भी पढ़ें :