1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Mahendra Singh Dhoni, Bad Haddin
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 1 जनवरी 2015 (17:22 IST)

भद्र क्रिकेटर हैं महेन्द्रसिंह धोनी

सिडनी। टेस्ट क्रिकेट से महेन्द्रसिंह धोनी के संन्यास के हैरान ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान ब्रैड हैडिन ने   कहा कि वे ‘वास्तव में भद्र क्रिकेटर’ हैं और टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाकर विदा ले रहे हैं। हैडिन ने कहा कि एमएस धोनी के बारे में अच्छी बात उनका रवैया है। खेल में भले ही कुछ भी हालात  हो लेकिन वे शांतचित्त रहते थे और यही वजह है कि इतने लंबे समय तक खेल सके। उन्होंने कहा कि मैं उनके संन्यास के फैसले पर हैरान था।  


उन्होंने भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी जैसी बड़ी जिम्मेदारी उन्होंने शांतचित्त होकर निभाई। वे वास्तव में भद्र क्रिकेटर हैं और भारतीय क्रिकेट को बेहतर स्थिति में पहुंचाकर विदा ले रहे हैं। धोनी के संन्यास के बाद 6 जनवरी से शुरू हो रहे आखिरी टेस्ट में विराट कोहली भारत के कप्तान होंगे।
 
यह पूछने पर कि क्या उन्होंने आक्रामक कोहली के लिए ये खास रणनीति बनाई है, हैडिन ने कहा कि  मैं यहां कोहली के बारे में बात करने नहीं आया हूं। हैडिन ने कहा कि हमें अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ  प्रयास करके गेंदबाजों का काम आसान करना होगा। वे काफी मेहनत करते हैं और हमारी गलतियां  स्वीकार्य नहीं होंगी।

सभी को पता है कि ऑस्ट्रेलियाई मैदान पर ऐसा प्रदर्शन नहीं करते। हमें बेहतर  खेलना होगा। भारतीय गेंदबाजों ने हैडिन को शॉर्ट गेंदों से निशाना बनाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कहा कि वे परेशान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं बतौर बल्लेबाज बेहतर महसूस कर रहा हूं। बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करना अच्छा लगा।  (भाषा)