1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Mahendra Singh Dhoni
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 23 अक्टूबर 2015 (14:25 IST)

धोनी ने बांधे कोहली की तारीफों के पुल

चेन्नई। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां 'करो या मरो' के चौथे एकदिवसीय मैच में शतक जड़कर टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने के लिए बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर तारीफ की।

कोहली की 138 रन की पारी की मदद से भारत ने 8 विकेट पर 299 रन बनाए और फिर विरोधी कप्तान एबी डिविलियर्स के शतक के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट पर 264 रन पर रोककर 35 रनों की जीत के साथ 5 मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर दी।

धोनी ने गुरुवार रात यहां मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि विराट ऐसे खिलाड़ी हैं, जो हमेशा अपने खेल में सुधार को लेकर उत्सुक रहते हैं। यहां तक कि जब वे 60 या 70 रन बनाकर पैवेलियन लौट जाते हैं, तो इसे शतक में बदलना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि वे 50 से 60 रन और 100 से 110 रन के बीच काफी अच्छा खेले और यही वह समय है, जब अधिकांश बल्लेबाज आउट हो जाते हैं। जब वे इस स्कोर को पार कर लेते हैं तो वे हमेशा बड़ी पारी खेलते हैं, क्योंकि यही उनकी मानसिकता है। धोनी ने स्ट्राइक रोटेट करके विरोधी टीम पर दबाव डालने के लिए भी कोहली की तारीफ की।

उन्होंने कहा कि वे काफी अच्छी तरह स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे। साथ ही जब आप इतनी लंबी पारी खेल रहे हो तो बीच के ओवरों में क्षेत्ररक्षकों पर दबाव बनाना महत्वपूर्ण होता है। (भाषा)