पहले लॉर्ड्स तो फिर ओवल, लंदन शहर में होंगे World Test Championship Final

lords cricket ground
Last Updated: बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (18:33 IST)
हमें फॉलो करें
दुबई:(आईसीसी) ने बुधवार को खुलासा किया कि (डब्ल्यूटीसी) 2023 का फाइनल जून में के ओवल में आयोजित किया जाएगा जबकि 2025 का फाइनल लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

आईसीसी ने कहा कि दोनों फाइनल की तारीखें भविष्य में तय की जाएंगी।न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहला डब्ल्यूटीसी फाइनल 2021 में साउथैम्पटन में खेला गया था, जिसे कीवी टीम ने जीता था।
इंग्लैंड की राजधानी लंदन में स्थित केनिंगटन ओवल जून 2023 में मौजूदा डब्ल्यूटीसी सत्र के फाइनल की मेजबानी करेगा, जिसमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका की शीर्ष दो टीमें आमने-सामने होंगी। इससे पहले ओवल में आईसीसी पुरुष चैंपियन्स ट्रॉफी के 2004 और 2017 संस्करणों के फाइनल आयोजित हो चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका वर्तमान टेस्ट चैंपियनशिप तालिका के शीर्ष की दो टीमें हैं। ऑस्ट्रेलिया 70 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका 60 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमें दिसंबर-जनवरी में तीन मैचों की टेस्ट शृंखला में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगी, जिसके नतीजे अंक तालिका पर बड़ा फेरबदल कर सकते हैं।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा, “हमें ओवल में अगले साल के आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी करने का मौका मिलने की खुशी है।”(वार्ता)



और भी पढ़ें :