काइल जैमिसन को लेकर सचिन तेंदुलकर ने की बड़ी भविष्यवाणी, क्या हो सकती है सच?

पुनः संशोधित शनिवार, 26 जून 2021 (14:02 IST)

क्रिकेट के गलियारों में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लगातार सुर्खियों का केंद्र बने हुए हैं। अब ऐसा हो भी क्यों न... अपने डेढ़ साल के इंटरनेशनल करियर में उन्होंने तहलका मचा कर रख दिया है। मौजूदा समय में वह न सिर्फ अपनी गेंदबाजी से बल्कि अपनी बल्लेबाजी से भी धूम मचा रहे हैं।

हाल में ही के फाइनल में उन्होंने दोनों पारियों में भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट कर सनसनी फैला कर रख दी थी। फाइनल की दोनों पारियों में सात विकेट लेने के साथ पहली पारी में उनके बल्ले से 16 गेंदों पर अहम 21 रनों की पारी भी देखने को मिली थी।


क्रिकेट के भगवान ने कर दी भविष्यवाणी



26 वर्षीय काइल जैमिसन को लेकर क्रिकेट के भगवान ने एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। दरअसल, तेंदुलकर का ऐसा मानना है कि, जैमिसन आने वाले समय में विश्व के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से होंगे। अपने सोशल मीडिया चैनल पर सचिन ने कहा कि, पिछले साल भारत के खिलाफ डेब्यू सीरीज में वो जैमिसन की बल्लेबाजी और गेंदबाजी से काफी प्रभावित हुए थे।

सचिन ने कहा, ''जैमिसन एक जबरदस्त बॉलर हैं और ऑलराउंडर भी काफी शानदार हैं। वो वर्ल्ड क्रिकेट के लीडिंग ऑलराउंडर बन सकते हैं। जब पिछले साल मैंने उन्हें न्यूजीलैंड में देखा था तो उन्होंने मुझे गेंद और बल्ले दोनों से ही काफी ज्यादा प्रभावित किया था।''


कुछ ऐसा रहा है अभी तक का करियर


काइल जैमिसन ने पिछले साल भारत के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था और तब से अब तक दुनियाभर के क्रिकेट पंडित उनसे काफी खुश नजर आए हैं। जैमिसन आठ टेस्ट मैचों में सिर्फ 14.17 की लाजवाब औसत के साथ 46 विकेट ले चुके हैं, जबकि इस दौरान आठ पारियों में उनके बल्ले से भी 42.67 की औसत के साथ 256 रन देखने को मिले हैं।

अब जब सिर्फ आठ टेस्ट पुराने काइल जैमिसन को लेकर जब क्रिकेट के भगवान ने इतनी बड़ी भविष्यवाणी कर दी है तो ये साफ दर्शाता है कि इस खिलाड़ी में कोई बात तो जरुर है।



और भी पढ़ें :