हम आक्रामक क्रिकेट खेलेंगे : विराट कोहली

एडिलेड| पुनः संशोधित सोमवार, 8 दिसंबर 2014 (18:17 IST)
हमें फॉलो करें
एडिलेड। टेस्ट क्रिकेट में पहली बार भारत की कप्तानी करने को लेकर उत्सुक कार्यवाहक कप्तान  विराट कोहली ने इसे अपने करियर का ‘बड़ा पल’ करार देते हुए कहा कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के  खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में आक्रामक खेल दिखाएगी।
कोहली ने कहा ‍कि मेरे लिए यह बड़ा पल है। मैंने हमेशा टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना देखा था  और अब मैं एक टेस्ट मैच में भारत की कप्तानी कर रहा हूं। मैंने अपेक्षा नहीं की थी लेकिन  घटनाक्रम ऐसा रहा कि मुझे मौका मिला।> > उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि मैंने पिछली श्रृंखला में भारत की कप्तानी की थी लिहाजा  खिलाड़ियों के साथ मैं सहज हूं। उन्हें पता है कि मैं मैदान पर क्या चाहता हूं और इसलिए मुझ पर  दबाव नहीं है।
उन्होंने कहा कि मैंने कप्तानी के बारे में ज्यादा सोचा नहीं है। मेरा काम उन्हें सुझाव देना और टीम  के साथ बेहतर संवाद है। यह निर्भर करता है कि मेरे अलावा बाकी 10 खिलाड़ी कैसा खेलते हैं?  चूंकि यह 11 खिलाड़ियों का खेल है। जब तक सारे 11 अच्छा खेलेंगे, मैं अच्छा कप्तान ही नजर  आऊंगा।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की शैली से बदलाव के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि आप आमतौर  पर जो देखते आए हैं, उससे कुछ अलग देखने को मिल सकता है।

कोहली ने कहा कि हम आक्रामक प्रदर्शन करेंगे। मैं खुद भी आक्रामक खेलता हूं और कप्तानी में भी  यही कोशिश करूंगा। (भाषा)



और भी पढ़ें :