IPL के दूसरे फेज को मिस कर सकते हैं कीवी खिलाड़ी, वजह है पाकिस्तान

पुनः संशोधित शनिवार, 17 जुलाई 2021 (16:49 IST)
19 सितंबर से यूएई के मैदानों पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-14) के दूसरे फेज का आगाज होने वाला है। भारत में लगातार बढ़ते कोविड मामलों के चलते 2021 को बीच सत्र में ही सस्पेंड कर दिया गया था और अब इसके बाकी बचे हुए 31 मुकाबले यूएई में खेले जाएंगे।

कहने को भले ही आईपीएल-14 के दूसरे फेज के शुरू होने में अभी काफी समय बचा हुआ है, लेकिन कीवी फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड से पाकिस्तान दौरे पर दो अतिरिक्त मैच खेलने का आग्रह किया है। न्यूजीलैंड को सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करना है और दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे।


मगर पीसीबी चाहता है कि कीवी टीम दो और टी20 मैच खेले। अब यदि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड तय कार्यक्रम के बाद दो मैच और खेलने के लिए हामी भर देता है तो न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे चरण को मिस कर सकते हैं।

हालांकि, अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की पेशकश पर न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपना कोई फैसला नहीं सुनाया है। न्यूजीलैंड की टीम सितम्बर-अक्टूबर में पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि, 2002 के बाद पहली बार कीवी टीम पाक के दौरे पर जा रही है।


पीटीआई से बात करते हुए एक सूत्र ने अपने बयान में कहा, "पाकिस्तान की टीम चाहती है कि न्यूजीलैंड दो अतिरिक्त टी20 मुकाबले खेले। टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए वो ऐसा चाहते हैं, हालांकि अभी तक कुछ फाइनल नहीं हुआ है।"

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने पाकिस्तान दौरे के लिए टीम के सभी खिलाड़ियों को उपलब्ध बताया है। इस सीरीज का कार्यक्रम अभी तक जारी नहीं हुआ है लेकिन अगर कीवी बोर्ड ने पीसीबी के दो मैच और खेलने वाले प्रस्ताव को मान लिया तो कई सारे स्टार खिलाड़ी आईपीएल-14 में नजर नहीं आएंगे।


न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों पर कई आईपीएल टीमें काफी निर्भर करती हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान तो स्वयं हैं, जबकि ट्रेंट बोल्ट भी मुंबई इंडियंस का एक बड़ा नाम है। इसके अलावा लॉकी फेर्गुसन (केकेआर) और मिचेल सेंटनर (सीएसके) जैसे नाम भी शामिल हैं।



और भी पढ़ें :