जेमिमा टी-20 विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को बेकरार, कहा- विश्व कप का शुरुआती मैच अहम होगा

Last Updated: शुक्रवार, 14 फ़रवरी 2020 (08:57 IST)
सिडनी। भारतीय शीर्ष क्रम की बल्लेबाज 21 फरवरी से यहां शुरू होने वाले में करने को है और उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती मुकाबला उनके करियर के सबसे अहम मैचों में से एक होगा।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ा मुकाबला होगा। दोनों टीमें बुधवार को त्रिकोणीय टी-20 श्रृंखला का फाइनल खेलने के बाद विश्व कप में खेलेंगी जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 11 रन से जीत हासिल की थी। राउंड रॉबिन चरण के अपने मुकाबलों में दोनों टीमों ने 1-1 जीत हासिल की थी और वेस्टइंडीज में हुए विश्व कप के पिछले चरण में भारत ने ग्रुप चरण में ऑस्ट्रेलिया को पराजित किया था।

रोड्रिग्स ने आईसीसी विज्ञप्ति में कहा कि मुझे लगता है कि यह मेरे करियर के सबसे अहम मैचों में से एक होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में और वो भी विश्व कप में खेलना मेरे लिए अहम होगा। भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया में उससे भिड़ने से रोमांचक कुछ और नहीं हो सकता इसलिए हम इस मैच को लेकर काफी उत्साहित होंगे।
दोनों टीमों में कुछ बेहतरीन बल्लेबाज मौजूद हैं। भारतीय टीम में जहां स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया में एलिसे पैरी, मेग लैनिंग और एलिसा हीली जैसी खिलाड़ी हैं, जो पिछले साल शानदार फॉर्म में थीं।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मेगान स्कट ने भारतीय सलामी बल्लेबाज मंधाना की तारीफों के पुल बांधे, जो त्रिकोणीय श्रृंखला में 43.20 के औसत से 216 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं। स्कट ने कहा कि स्मृति मंधाना शानदार फॉर्म में है। उसने अंतरराष्ट्रीय मैचों और डब्ल्यूबीबीएल स्तर पर कई दफा मेरी गेंदों को सीमा के पार पहुंचाया। वह बाएं हाथ की बल्लेबाज है और मैदान में चारों ओर हिट कर सकती है।
स्कट भारतीय कप्तान हरमनप्रीत से भी सतर्क रहना चाहेंगी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी महिला विश्व कप 2017 सेमीफाइनल में 171 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने कहा कि उनके पास हरमनप्रीत कौर जैसी खिलाड़ी है, जो विश्व कप में यहां बड़ी पारी से काफी मशहूर हो गई थी। और मुझे लगता है कि उसके बाद उसने साबित किया है कि वह अन्य मैचों में भी ऐसा कर सकती है।



और भी पढ़ें :