सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक (धोनी) के साथ काम करना शानदार रहा : गैरी कर्स्टन

Last Updated: सोमवार, 17 अगस्त 2020 (14:10 IST)
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच ने पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए सोमवार को कहा कि उन्होंने जिनके साथ भी काम किया उसमें धोनी ‘सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक’ रहे हैं। कर्स्टन के कोच रहते हुए धोनी की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने 2011 में विश्व कप जीता था। 52 साल के कर्स्टन 2008 से 2011 तक भारतीय टीम के कोच थे।

विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी क्रिकेट की दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान रहे है जिन्होंने आईसीसी के सभी खिताब जीते हैं। उन्होंने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। कर्स्टन ने भारतीय टीम के कार्यकाल के साथ शानदार यादें देने के लिए धोनी का शुक्रिया किया।

दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने ट्विटर पर लिखा, ‘मुझे सबसे अच्छे कप्तानों में से एक के साथ काम करने का शानदार अनुभव है। भारतीय क्रिकेट टीम के साथ कई शानदार यादें देने के लिए धन्यवाद एमएस (धोनी)।’ कर्स्टन के कोच रहते भारत 2011 में 28 साल बाद विश्व चैंपियन बना था। टीम ने इससे पहले 2010 में एशिया कप का खिताब भी जीता था।

कर्स्टन ने उस समय धोनी के साथ मजबूत संबंध बनाया था और सोमवार को उन्होंने अपने पहले के एक बयान को फिर से दोहराया जिसमें दोनों के एक-दूसरे के करीब होने का पता चलाता है। उन्होनें कहा, ‘अगर मेरे साथ धोनी हो तो मुझे युद्ध में भी जाने में कोई परेशानी नहीं होगी।’

धोनी ने शनिवार को इंस्टाग्राम पोस्ट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। वह हालांकि 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलेंगे। (भाषा)



और भी पढ़ें :