चोटिल वॉर्नर बाहर, कमिंस को सीमित ओवर की श्रृंखला के लिए आराम

Last Updated: सोमवार, 30 नवंबर 2020 (15:10 IST)
सिडनी। फॉर्म में चल रहे यहां दूसरे वनडे के दौरान लगी ग्रोइन के कारण भारत के खिलाफ सीमित ओवर की श्रृंखला के बचे हुए मैचों में नहीं खेलेंगे जबकि शीर्ष तेज गेंदबाज को कार्यभार प्रबंधन के तहत आराम दिया गया है।
ALSO READ:
भारतीय खिलाड़ियों के साथ जुबानी जंग में नहीं उलझेंगे : वॉर्नर
पहले 2 वनडे में 69 और 83 रनों की पारी खेलने वाले वॉर्नर रविवार को एससीजी में क्षेत्ररक्षण के दौरान खुद को चोटिल करा बैठे जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 51 रनों से जीत हासिल कर 3 मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। यह विस्फोटक सलामी बल्लेबाज अपना शुरू करने के लिए घर लौट चुका है और 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाले शुरुआती टेस्ट के लिए फिटनेस हासिल करने की कोशिश में जुटा है।
कोच जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में कहा कि पैट और डेवी टेस्ट श्रृंखला के लिए हमारी योजना में काफी अहम हैं। डेवी अपने रिहैबिलिटेशन पर काम करेंगे और जहां तक पैट की बात है तो हमारे सभी खिलाड़ियों को इस गर्मियों के चुनौतीपूर्ण सत्र में शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि दोनों के लिए प्राथमिकता हाल के वर्षों में हमने जो श्रृंखला खेली हैं, उनमें सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण घरेलू टेस्ट श्रृंखला से एक के लिए पूरी तरह से तैयार होना है, विशेषकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अंक दाव पर लगे हैं।
बाएं हाथ के बल्लेबाज डार्सी शार्ट को ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद की टीम में वॉर्नर के स्थान पर चुना गया है, जो में 2 श्रृंखलाओं में शीर्ष रन स्कोरर थे। ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस टीम में बरकरार रहेंगे, जो पहले वनडे में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरा वनडे नहीं खेल पाए थे।
लेकिन हरफनमौला मिशेल मार्श भारत 'ए' और ऑस्ट्रेलिया 'ए' के बीच मंगलवार से शुरू हो रहे अभ्यास मैच में नहीं खेलेंगे, जो आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। वे टखने की चोट का रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे और 'ए' टीम में उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की गई है। (भाषा)



और भी पढ़ें :