हरमनप्रीत की कप्तानी पारी से भारतीय महिला टीम की बड़ी जीत

कातुनायके (श्रीलंका)| पुनः संशोधित मंगलवार, 25 सितम्बर 2018 (16:23 IST)
हमें फॉलो करें
कातुनायके (श्रीलंका)। कप्तान की तूफानी अर्द्धशतकीय पारी की मदद से टीम ने मंगलवार को यहां पांचवें और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान श्रीलंका को 51 रन से करारी शिकस्त देकर पांच मैचों की श्रृंखला 4-0 से जीती।


हरमनप्रीत ने 38 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से 63 रन बनाए तथा युवा जेमिमा रोड्रिग्स (31 गेंदों पर 46 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा। यह साझेदारी टूटने के बाद हालांकि भारतीय पारी बिखर गई और पूरी टीम 18.3 ओवर में 156 रन पर आउट हो गई।

शशिकला सिरीवर्धने और इनोशी प्रियदर्शिनी ने तीन- तीन विकेट लेकर अपनी टीम को वापसी जरूर दिलाई लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए लक्ष्य काफी चुनौतीपूर्ण था। भारतीय गेंदबाजों ने भी कसी हुई गेंदबाजी की और श्रीलंका की पूरी टीम को 17.4 ओवर में 105 रन पर ढेर कर दिया। श्रीलंका की तरफ से अनुष्का संजीवनी ने सर्वाधिक 29 रन बनाए।
लेग स्पिनर पूनम यादव भारत की सबसे सफल गेंदबाज रही। उन्होंने 18 रन देकर तीन विकेट लिए। आफ स्पिनर दीप्ति शर्मा (18 रन देकर दो) और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव (14 रन देकर दो) ने उनका अच्छा साथ दिया। भारत इस तरह से श्रृंखला के सभी मैच जीतने में सफल रहा। एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारत ने इससे पहले एकदिवसीय श्रृंखला में 2-1 से जीत दर्ज की थी। (भाषा)



और भी पढ़ें :