श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया पहुंची मुंबई, BCCI ने ट्वीट की क्वारंटाइन की फोटो

पुनः संशोधित मंगलवार, 15 जून 2021 (22:23 IST)
मुंबई:की अगुआई वाली भारत की सीमित ओवरों की टीम के सदस्य यहां पहुंचे और सीधे दो हफ्ते के पृथकवास पर चले गए।
टीम के सदस्य 28 जून तक पृथकवास पर रहेंगे और इस दौरान हर दूसरे दिन उनका आरटी-पीसीआर परीक्षण होगा तथा छह परीक्षण पूरे होने के बाद टीम श्रीलंका के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू हो रही छह मैचों की श्रृंखला के लिए कोलंबो रवाना होगी।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने धवन सहित कुछ खिलाड़ियों की तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, ‘‘टीम इंडिया की श्रीलंका दौरे की सीमित ओवरों की टीम मुंबई में एकत्रित हो चुकी है। टीम में कुछ नए और खुशनुमा चेहरे देखकर अच्छा लग रहा है।’’
श्रीलंका जाने वाली टीम उसी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करेगी जिसका पालन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और पांच टेस्ट के दौरे पर ब्रिटेन गई टेस्ट टीम ने किया था।
के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘सभी नियम वही होंगे जिनका पालन हमने इंग्लैंड में किया। बाहर से आने वाले खिलाड़ी चार्टर्ड विमान से आए और कुछ व्यावसायिक उड़ान के बिजनेस क्लास में।’’
उन्होंने बताया, ‘‘वे सात दिन तक कमरे में पृथकवास पर रहेंगे और फिर जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में मिल सकते हैं। खिलाड़ी जिम की सुविधा का छोटे समूहों में इस्तेमाल कर सकते हैं।’’
तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 13 जुलाई से शुरू होगी। कोलंबो में टीम होटल में तीन दिन पृथकवास में रहेगी और फिर ट्रेनिंग करेगी।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक राहुल द्रविड़ सीमित ओवरों की टीम के मुख्य कोच होंगे।

भारत को 13 से 25 जुलाई तक चलने वाले दौरे के दौरान श्रीलंका से तीन वन-डे अंतरराष्ट्रीय और इतने ही ट्वेंटी-20 मैच खेलने हैं जो कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कोलंबो में इंट्रा-स्क्वाड वार्म-अप मैचों की व्यवस्था की है। बीसीसीआई श्रीलंका दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों के फिटनेस टेस्ट पर जोर नहीं देगा। समझा जाता है कि यो-यो टेस्ट और दो किमी दौड़ के फिटनेस बेंचमार्क में छूट देश में कोरोना महामारी की स्थिति और मौजूदा लॉकडाउन को देखते हुए दी गई है।

टीम इस प्रकार है :शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नितीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कृणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

नेट गेंदबाज :
ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।(भाषा)



और भी पढ़ें :