बिग बैश में मुजीब ने बनाया टी-20 रिकॉर्ड

Last Updated: शुक्रवार, 21 दिसंबर 2018 (16:46 IST)
मेलबोर्न। के 11वें संस्करण में सुर्खियां बनाने वाले अफगानिस्तान के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया की के पदार्पण में ही धमाकेदार शुरुआत करते हुए अपने नाम कर लिया है।


सत्र के ओपनिंग मैच में ब्रिसबेन हीट्स के खिलाड़ी मुजीब ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। मुजीब ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में 27 रन बनाए, जो क्रिस गेल के बाद उनकी टीम के लिए दूसरा सर्वाधिक स्कोर भी था।

मुजीब अब ट्वंटी-20 मैच में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड अलंकारा सिलवम के नाम था जिन्होंने श्रीलंका में घरेलू ट्वंटी-20 मैच में इस क्रम पर खेलते हुए 26 रन बनाए थे।
17 साल के अफगान खिलाड़ी मुजीब ने 22 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके लगाए जिसमें से एक शॉर्ट उन्होंने राष्ट्रीय टीम के साथी खिलाड़ी राशिद खान की गेंद पर लगाया। इस पर दोनों क्रिकेटर एक-दूसरे को देखकर मुस्कुराने लगे।
मुजीब की आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने भी ट्वीट कर उनके बिग बैश के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए लिखा कि हमें संदेह नहीं है कि मुजीब ने बिग बैश के अपने पदार्पण में ही ट्वंटी-20 रिकॉर्ड बना लिया है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :