मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Indian earns consolation victory as England takes series
Written By
Last Modified: सोमवार, 11 दिसंबर 2023 (12:25 IST)

भारत ने 5 विकेट से जीता अंतिम T20I मैच पर सीरीज इंग्लैंड के नाम

भारत ने 5 विकेट से जीता अंतिम T20I मैच पर सीरीज इंग्लैंड के नाम - Indian earns consolation victory as England takes series
स्मृति मांधना के 48 रनों की शानदार पारी और इससे पहले इशाक, श्रेयंका, रेनुका और अमनजोत की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने रविवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को पांच विकेट से हरा दिया।127 रनों के लक्ष्य का पीछ करने उतरी भारतीय टीम को केम्प ने तीसरे ओवर में शेफाली वर्मा को छह रन पर बोल्ड कर पहला झटका दिया। उसके बाद 12वें ओवर में जेमिमाह रॉड्रिग्स 29 रन को डीन ने पगबाधा कर पवेलियन भेज दिया।

16वें ओवर में दीप्ति शर्मा 12 रन के रूप में भारत का तीसरा विकेट गिरा। स्मृति मांधना 48 रन अपना अर्धशतक बनाने से चूक गई। उन्हें एकल्सटन ने डंकली के हाथों कैच आउट कराया। ऋचा घोष दो रन को 19वें ओवर में एकल्सटन ने बोल्ड कर दिया। भारत ने 19 ओवर में 127 रन बनाकर मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर छह रन और अमनजोत कौर 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की ओर से फ्रेया केंप और सोफी एकल्सटन को दो-दो विकेट मिले। वहीं चार्ली डीन ने एक बल्लेबाज को आउट किया।इससे पहले हेदर नाइट की 52 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने रविवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत को जीतने के लिए 127 रनों का लक्ष्य दिया है।
आज यहां वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय की घातक गेदबाजी ने इंग्लैंड की पूरी टीम 20 ओवर में 126 रनों पर ढ़ेर कर दिया। हालांकि कप्तान हेदर नाइट ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी के जरिए टीम को संभाला। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को पहले ओवर की तीसरे गेंद पर मैया बाउचर शून्य के रूप में पहला झटका लगा। इसक बाद तीसरे ओवर में सोफिया डंकली 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी।

भारतीय गेंदबाज इशाक, श्रेयंका, रेनुका और अमनजोत के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज बेबस नजर आ रहे थे। एमी जोंस ने 25 रन बनाकर आउट हुई। ऐलिस कैप्सी सात रन, सोफ़ी एकल्सटन दो रन, बेस हीथ ने एक रन बनाया। चार बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके। चार्ली डीन 16 रन बनाकर नाबाद रही। इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 126 रनों पर सिमट गई।

भारत की ओर से सैका इशाक और श्रेयंका पाटिल ने तीन-तीन विकेट लिये। रेनुका सिंह और अमनजोत सिंह ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
दीपक चाहर के परिवार में कुछ ठीक नहीं, इस कारण नहीं जा सकेंगे दक्षिण अफ्रीका