भारतीय क्रिकेटर रोहित दुबई स्थित क्रिककिंगडम कोचिंग अकादमी के ब्रांड दूत बने

Last Updated: गुरुवार, 16 अप्रैल 2020 (15:08 IST)
दुबई। के सीमित ओवरों के रोहित शर्मा को यहां स्थित क्रिकेट अकादमी ‘क्रिककिंगडम’ का नियुक्त किया गया है।

यह अकादमी वैश्विक महामारी कोविड-19 का प्रकोप कम होने के बाद अपने ‘ऑनलाइन प्लेटफॉर्म’ के जरिए भी कोचिंग की सुविधा देगी। क्रिककिंगडम की मदद से कोचों की सेवाएं लेने के अलावा मैदान और नेट की सुविधा की बुकिंग की जा सकती है और साथ ही यह अकादमियों का प्रबंधन भी करती है।

प्रेस विज्ञप्ति में रोहित के हवाले से कहा गया, ‘क्रिककिंगडम खेल के महान खिलाड़ी तैयार करने वाली पारंपरिक विधियों को आधुनिक वैज्ञानिक ट्रेनिंग पद्धतियों के साथ मिलाना चाहता है।’ उन्होंने कहा, ‘उनका विजन दूरदर्शी है और वे प्रत्येक पहलू को पेशेवर और ढांचागत बनाना चाहते हैं।’

रोहित का नाम अकादमी के निदेशक के रूप में भी प्रस्तावित किया गया है। मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी भी इस अकादमी के मेंटर में से एक हैं। इस अकादमी के साथ कम से कम 20 कोच जुड़े हैं और इनमें से अधिकांश ने जमीनी स्तर और जूनियर स्तर पर काम किया है।

इन कोचों में प्रदीप इनगाले, पराग मदकइकर, सुभाष रंजने और प्रथमेश सालुंखे प्रमुख हैं। यह अकादमी चार वर्ग में कोचिंग देती है जिसमें 5 से 8 वर्ष, 8 से 13 वर्ष, 13 वर्ष से अधिक और क्लब एवं एलीट स्तर के क्रिकेटर शामिल हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :