भारत ने 70 रन बनाए 4 विकेट गंवाए, ऐसा रहा दूसरे दिन का पहला सेशन (वीडियो)

पुनः संशोधित शुक्रवार, 13 अगस्त 2021 (18:02 IST)
लंदन: ने शतकवीर और कुछ आकर्षक शॉट लगाने वाले सहित चार खिलाड़ियों को शुक्रवार सुबह के सत्र में पवेलियन भेजकर भारत के दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में विशाल स्कोर बनाने के इरादों पर अंकुश लगाये।
भारत ने दूसरे दिन लंच तक सात विकेट पर 346 रन बनाये हैं। उसके पास बल्लेबाज के नाम पर अब रविंद्र जडेजा बचे हुए हैं जो 86 गेंदों का सामना करके 31 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे भारत का बल्लेबाजी के लिये अनुकूल दिख रही पिच पर 450 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचने की संभावना कम हो गयी है।

भारत ने तीन विकेट पर 276 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा पहले सत्र में 70 रन जोड़े और चार विकेट गंवाये। भारत की दिन की शुरुआत निराशाजनक रही और उसने पहली सात गेंदों पर कल के दोनों अविजित बल्लेबाज गंवा दिये। इसके बाद जडेजा और पंत (58 गेंदों पर 57) ने छठे विकेट के लिये 49 रन जोड़े लेकिन यह साझेदारी टूटते ही भारत के विशुद्ध गेंदबाजों को क्रीज पर उतरना पड़ा।
शतकवीर केएल राहुल (250 गेंदों पर 129) अपने कल के स्कोर में दो रन जोड़कर (63 रन देकर दो) की दिन की दूसरी गेंद पर कवर पर आसान कैच दे बैठे जबकि (58 रन देकर तीन) ने अगले ओवर में पहली गेंद पर अजिंक्य रहाणे (एक) को स्लिप में कैच कराया।
पंत और जडेजा ने इसके बाद बखूबी जिम्मा संभाला। पंत अपने नैसर्गिक अंदाज में बल्लेबाजी करते रहे जबकि जडेजा ने उनका सहयोगी बनकर पारी आगे बढ़ाने का जिम्मा संभाला।

पंत ने रॉबिन्सन और एंडरसन दोनों पर चौके लगाकर उनका हौव्वा कम करने की कोशिश की लेकिन मार्क वुड पर मिडऑफ और कवर के बीच से लगाया गया उनका चौका उनकी ताकत और बेफिक्र अंदाज का अच्छा नमूना था।
लेकिन यही बेपरवाही पंत को भारी पड़ी और वुड की गेंद पर बेहद ढीला शॉट खेलकर उन्होंने विकेटकीपर जोस बटलर को कैच का अभ्यास कराया। पंत ने अपनी पारी में पांच चौके लगाये। उनके आउट होने से अब भारत के विशुद्ध गेंदबाज क्रीज पर उतरे जिनमें से मोहम्मद शमी को मोईन अली ने आते ही पवेलियन भेज दिया।
लंच के समय जडेजा के साथ इशांत शर्मा क्रीज पर थे। उन्हें अभी अपना खाता खोलना है।(भाषा)




और भी पढ़ें :