पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की नाकामी पर उठाया सवाल, लगाया यह आरोप...

Last Updated: शनिवार, 2 जनवरी 2021 (17:31 IST)
कराची। ने पाकिस्तान के गेंदबाजों के लंबे स्पैल फेंकने में नाकाम रहने के बाद आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मौजूदा गेंदबाज अपने जन्म प्रमाण पत्र की तारीख से 9 से 10 साल अधिक उम्र के हैं। इस हफ्ते माउंट मोनगानुई में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान की 101 रन से हार के बाद आसिफ ने यह बयान दिया है।
आसिफ ने टीम के अपने साथी रहे कामरान अकमल के यूट्यूब चैनल पर बिना किसी का नाम लिए बगैर कहा, उनकी उम्र इतनी अधिक है। कागजों पर उम्र 17-18 साल लिखी है, लेकिन असल में वे 27-28 साल के हैं।उन्होंने कहा, उनके अंदर 20-25 ओवर फेंकने के लिए लचीलापन नहीं है। उन्हें नहीं पता कि शरीर को कैसे झुकाना है और कुछ समय के बाद शरीर जकड़ जाता है। पांच से छह ओवर के स्पैल करने के बाद वे मैदान पर खड़े नहीं हो पाते।

अपने समय के शीर्ष तेज गेंदबाजों में शामिल आसिफ का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में करियर उस समय खत्म हो गया जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 2010 में इंग्लैंड में स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में शामिल होने के लिए उन्हें पांच साल के लिए प्रतिबंधित किया।

आसिफ राष्ट्रीय टीम के मौजूदा तेज गेंदबाजों से निराश हैं, जबकि एक समय टीम में वसीम अकरम, वकार यूनिस और इमरान खान जैसे दिग्गज होते थे। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि पांच से छह साल हो गए जब किसी तेज गेंदबाज (पाकिस्तान के) ने मैच में 10 विकेट लिए हों। न्यूजीलैंड के जैसी पिचें देखकर हमारे मुंह में लार आ जाती थी। तेज गेंदबाज के रूप में गेंद को छोड़ देने का कोई मतलब नहीं। मैं पांच विकेट चटकाने से पहले कभी गेंद नहीं छोड़ता था।

न्यूजीलैंड दौरे पर गए पाकिस्तान के मौजूदा तेज गेंदबाजों में शाहीन अफरीदी और नसीम खान क्रमश: 20 और 17 साल के हैं। मोहम्मद अब्बास 30 जबकि फहीम अशरफ 26 साल के हैं। पाकिस्तान क्रिकेट वर्षों से आयु धोखाधड़ी से जूझ रहा है।(भाषा)



और भी पढ़ें :