दूसरे सत्र में इंग्लैंड की आधी टीम आउट, स्टोक्स ने जड़े 55 रन

पुनः संशोधित गुरुवार, 4 मार्च 2021 (14:28 IST)
अगर पिछले टेस्ट मैचों के प्रदर्शन को देखा जाए तो इंग्लैंड की टीम उतनी निराश नहीं होगी। दूसरे सत्र के खत्म होने पर इंग्लैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना लिए है।

भोजनकाल के 74 रन पर 3 विकेट गंवाने के स्कोर से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 28 के स्कोर पर सेट लग रहे जॉनी बेरेस्टो को मोहम्मद सिराज ने पगबाधा आउट किया। यह सिराज का दूसरा विकेट था जो एक ही शैली से आया। 67 गेंदो में खेली इस पारी में जॉनी ने 6 चौके लगाए।

क्रीज पर आए ओली पोप के साथ में ने संभल कर खेलना शुरु किया और बीच बीच में आक्रमक रुख अपनाया। यह योजना काम आई और स्टोक्स ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इंग्लैंड के लिए सब सही लग ही रहा था कि स्टोक्स 55 रनों पर वॉशिंगटन सुंदर की एक गेंद नहीं समझ पाए और पगबाधा आउट हो गए। 121 गेंदो में खेली इस पारी में स्टोक्स ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए।

स्टोक्स के जाने के बाद लगा कि इंग्लैंड की पारी पहले जैसे ही ताश के पत्तों की तरह ढह जाएगी लेकिन पोप और बुरे फॉर्म से गुजर रहे लॉरेंस ने बिना जोखिम लिए रन बनाना जारी रखा। दूसरे सत्र की आखिरी गेंद पर लॉरेंस ने चौका मारा और चायकाल का वक्त घोषित हो गया।

ओली पोप 73 गेंदो में 1 चौके की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद है और डॉन लॉरेंस 29 गेंदो में 3 चौके लगाकर 15 रन बना चुके हैं। को इस सत्र में एक भी विकेट नहीं मिला हालांकि पहले सत्र में वह 2 विकेट ले चुके हैं। वहीं आर अश्विन और इशांत शर्मा भी अभी विकेट नहीं निकाल पाए हैं।

मोहम्मद सिराज ने 12 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट लिए हैं। वहीं अक्षर पटेल ने 18 ओवर में 48 रन देकर 2 विकेट लिए हैं। 1 विकेट वाशिंगटन सुंदर के खाते में गया है, उन्होंने 7 ओवर में 14 रन दिए हैं। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :