76 ओवर में टीम इंडिया ने 205 रनों पर समेटा इंग्लैंड को, अक्षर ने चटकाए 4 विकेट

Last Updated: गुरुवार, 4 मार्च 2021 (16:32 IST)
आज भी इंग्लैंड ने टॉस जीता, पिच भी बल्लेबाजी के लिए ठीक थी लेकिन दौरा कर रही टीम के लिे वही ढाक के तीन पात रहे। इंग्लैंड की पूरी टीम 2.5 सेशन में 75.5 ओवर खेलकर 205 रनों पर आउट हो गई।

चायकाल के बाद जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो पिच पर सेट हो चुके ओली पोप और डॉन लॉरेंस से टीम को उम्मीद थी। लेकिन पोप कुछ ही समय बाद दुर्भाग्यपूर्ण आउट हो गए। उनका कैच शुभमन गिल ने लिया और अश्विन ने अपने दिन का पहला विकेट , पोप ने 87 गेंदो में 29 रन बनाए।

डॉन लॉरेंस किसी तरह भारतीय स्पिन गेंदबाजी का सामना कर रहे थे और दूसरी छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे। बेन फॉक्स, डॉमिनिक बेस कोई भी पिच पर नहीं टिक सका। इसके बाद रनों में इजाफा करने के प्रयास में लॉरेंस भी अपना विकेट अक्षर को देकर चलते बने और 50 रन पूरे न कर सके। लॉरेंस ने 74 गेंदो में 46 रन बनाए।
जैक लीच का विकेट लेकर आर अश्विन ने इंग्लैंड की पारी समाप्त की। इंग्लैंड की बल्लेबाजी कितनी खराब रही है इसका अंदाजा इस ही बात से लगाया जा सकता है कि पहले टेस्ट की पहली पारी में 500 रन बनाने के बाद यह इंग्लैंड का पहला 200 रनों का स्कोर है।यह स्कोर इस पिच पर काफी हो पाता है या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा।इंग्लैंड ने पहले सत्र में 30 रन बनाकर 3 विकेट गंवा चुका था। दूसरे सत्र में इंग्लैंड ने 2 विकेट गंवाए और अंतिम सत्र में इंग्लैंड 5 विकेट गंवा कर ऑल आउट हो गया।

सबसे सफल भारतीय गेंदबाज आज भी रहे जिन्होंने 26 ओवर में 68 रन देकर 4 विकेट लिए। आर अश्विन ने 19.5 ओवरों में 47 रन देकर 3 विकेट झटके। मोहम्मद सिराज को भी 2 विकेट मिले , उन्होंने 14 ओवर में 45 रन दिए। वॉशिंगटन सुंदर को महज 1 विकेट से संतोष करना पड़ा। हालांकि यह विकेट का था जिन्होंने सर्वाधिक 55 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :