दीपक हुड्डा भी चमके इंग्लैंड में, 59 रन जड़कर भारत को जिताया अभ्यास मैच

पुनः संशोधित शनिवार, 2 जुलाई 2022 (13:55 IST)
हमें फॉलो करें
डर्बी:दीपक हुड्डा (59) और (36) की तूफ़ानी पारियों की बदौलत भारत ने के खिलाफ शुक्रवार को हुए अभ्यास मैच में सात विकेट से जीत दर्ज की।

भारत के सामने डर्बीशर ने 151 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे भारत ने शानदार फॉर्म में चल रहे हुड्डा की अगुवाई में 17वें ओवर में ही हासिल कर लिया। हुड्डा ने 37 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 59 रन बनाये। इसके अलावा पारी की शुरुआत करने उतरे संजू सैमसन ने 38(30) और सूर्यकुमार यादव ने 36(22) रन बनाये।
डर्बीशर की ओर से बेन एचिसन ने दो विकेट लिये जबकि मैटी मकीरनन को एक विकेट हासिल हुआ।

भारत ने टॉस जीतकर डर्बीशर को पहले बल्लेबाज़ी के लिये आमंत्रित किया और दोनों सलामी बल्लेबाजों को तेजी से पवेलियन लौटाया। अक्षर पटेल ने लुइस रीस को पहले ओवर में ही एक रन पर आउट किया, जबकि डर्बीशर के कप्तान शान मसूद ने 11 गेंदों पर आठ रन बनाकर अर्शदीप सिंह के हाथों अपना विकेट गंवाया।

तीसरे नंबर पर आये वेन मैडसन ने लियुस डु प्लॉय के साथ पारी को आगे बढ़ाना चाहा, लेकिन चार गेंदों पर नौ रन बनाकर प्लॉय भी उमरान मलिक की गेंद पर बोल्ड हो गये।

43 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी डर्बीशर की पारी को मैडसन और हिलटन कार्टराइट ने संभाला। मैडसन ने 23 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की बदौलत 28 रन बनाये, जबकि कार्टराइट ने 27(24) रन की पारी में दो चौके लगाये। इसके अलावा एलेक्स हग्स ने 24(17) और ब्रूक गेस्ट ने 23(25) रन जोड़े और डर्बीशर ने अपने 20 ओवर में 150 रन बनाये।

भारत की ओर से अर्शदीप ने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिये जबकि उमरान ने अपने चार ओवर के कोटे में 31 रन देकर दो विकेट चटके। अक्षर और वेंकटेश अय्यर को भी एक-एक विकेट मिला।

151 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड को महज तीन रन पर ही खो दिया, मगर तीसरे नंबर पर आये हुड्डा ने संजू सैमसन के साथ 51 रन की साझेदारी कर भारत को फ्रंटफुट पर ला खड़ा किया। संजू ने आठवें ओवर में आउट होने से पहले 30 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की बदौलत 38 रन बनाये।

सैमसन के बाद क्रीज पर आये सूर्यकुमार यादव और हु्ड्डा ने 78 रन जोड़े और मैच भारत की झोली में डाल दिया। हुड्डा 57 रन बनाकर 15वें ओवर में आउट हो गये, जिसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक और यादव ने मैच को समाप्त किया। सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की बदौलत नाबाद 36 रन की पारी खेली जबकि कार्तिक सात गेंदों पर सात रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने 16.4 ओवर में ही 151 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।(वार्ता)



और भी पढ़ें :