भारत 'ए' बनाम दक्षिण अफ्रीका 'ए' मैच बारिश की भेंट चढ़ा

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 अगस्त 2016 (18:31 IST)
हमें फॉलो करें
मैके (ऑस्ट्रेलिया)। भारत 'ए' और दक्षिण अफ्रीका 'ए' के बीच एकदिवसीय मैच के कारण रद्द हो गया जिससे पहली पारी में केवल 35 ओवर ही डाले जा सके और मनीष पांडे की अगुवाई वाली टीम इस चतुष्कोणीय श्रृंखला की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।
भारतीय टीम को बल्लेबाजी का न्योता मिला और वह गुरुवार को 35.2 ओवर में ज्यादातर समय जूझती नजर आई। सलामी बल्लेबाज मंदीप सिंह (51 गेंदों में 29 रन) और करुण नायर (25 गेंदों में 15 रन) ने 8 ओवर में 31 रन जोड़े। ड्वेन प्रिटोरियस ने नायर को आउट किया।
 
श्रेयस अय्यर (4) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके। वे एंडिले फेलुकवायो की गेंद पर बल्ला छुआकर पहली स्लिप में कैच आउट हुए। मंदीप को मध्यम गति के गेंदबाज मालुसी सिबोटो ने पैवेलियन भेजा। भारतीय टीम 20वें ओवर में 69 रन पर 3 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी।
 
भारत 'ए' को इसके बाद कप्तान पांडे (73 गेंदों में 47 रन) और केदार जाधव (53 गेंदों में नाबाद 41 रन) के बीच 15.1 ओवर में 70 रन की भागीदारी ने बचाया। फेलुकवायो ने पांडे को 35वें ओवर में आउट कर इस भागीदारी का अंत किया।
 
संजू सैमसन ने खाता नहीं खोला था। वे जाधव के साथ क्रीज पर मौजूद थे तभी बारिश ने बाधा पहुंचाई, लेकिन अंत में इस मैच को रद्द कर दोनों टीमों को 2-2 अंक प्रदान कर दिए गए।
 
ऑस्ट्रेलिया 'ए' और नेशनल परफॉरमेंस टीम के बीच इसी स्थल पर बुधवार को पहला मैच एक भी गेंद फेंके बिना बारिश की भेंट चढ़ गया था।
 
भारत 'ए' की टीम 4 मैचों में 11 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है जिसके बाद नेशनल परफॉरमेंस टीम के 10 जबकि दक्षिण अफ्रीका 'ए' और ऑस्ट्रेलिया 'ए' के 7-7 अंक हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :