एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई IPL की सबसे मजबूत टीम बनी : सुरेश रैना

Last Updated: मंगलवार, 14 अप्रैल 2020 (22:05 IST)
चेन्नई। भारत के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने मंगलवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी ने को के इतिहास की सबसे मजबूत टीम बनाया। रैना ने कहा कि बतौर कप्तान धोनी का हर कदम सही रहा।

उन्होंने टीम की वेबसाइट पर कहा, ‘उन्होंने जो भी कदम उठाया, सटीक था। उन्हें पता है कि अलग अलग हालात में अलग अलग गेंदबाजों का कैसे इस्तेमाल करना है। वह स्टम्प के पीछे सब कुछ नियंत्रित कर लेते हैं। वह सब कुछ काफी बारीकी से देखते हैं।’

धोनी 2008 में आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई के कप्तान है। चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार आईपीएल जीता और पांच बार उपविजेता रही। टीम ने सभी दस सत्रों में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

चेन्नई के लिए 5368 रन बना चुके रैना ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी में निखार आया है क्योंकि उन्हें मैथ्यू हेडन, माइकल हसी और स्टीफन फ्लेमिंग जैसे खब्बू बल्लेबाजों के साथ खेलने का मौका मिला।

महामारी के कारण दुनिया भर के खेल कैलेंडर पर भी असर पड़ा है। रैना ने कहा कि ऐसे में घर में रहना और सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करना जरूरी है। उन्होंने कहा, ‘घर में रहना और सरकार के संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा ताकि इस महामारी से पार पाया जा सके।’ (भाषा)



और भी पढ़ें :