पहले टी-20 से 5 करोड़ कमाने वाली BCCI पांचवे टी-20 के दर्शकों को लौटा रही है टिकट के आधे रूपए

Last Updated: मंगलवार, 21 जून 2022 (16:48 IST)
हमें फॉलो करें
और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेला जा रहा पांचवां और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला बारिश के कारण सिर्फ 3.3 ओवर के कारण रद्द हो गया जिससे दोनों टीम ने 2-2 से श्रृंखला साझा की।

इसका ना केवल टीवी पर एक हाई स्कोरिंग मुकाबले की आस लेकर बैठे दर्शकों के लिए बुरी खबर आई बल्कि स्टेडियम में महंगा टिकट लेकर बैठे दर्शक ना केवल निराश हुए बल्कि उनकी जेब से 50 फीसदी राशी बेफिजूल में खर्च हुई।

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने बाद में सूचित किया कि वे मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद टिकट की 50 प्रतिशत राशि दर्शकों को लौटाएंगे।अगर टॉस जीतने के बाद मैच शुरु ही नहीं होता तो हो सकता था दर्शकों को टिकट की 100 फीसदी राशी दे दी जाती लेकिन 3.3 ओवर के खेल हो जाने के कारण दर्शकों को सिर्फ 50 फीसदी राशी ही वापस की जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती दो मैच जीते थे जिसके बाद भारत ने वापसी करते हुए अगले दो मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए श्रृंखला में बराबरी हासिल की।

मैच शुरू होने से ठीक पहले बारिश आ गई और मुकाबले की शुरुआत में 50 मिनट का विलंब हुआ जिससे मैच को 19 ओवर का कर दिया गया। भारतीय पारी के चौथे ओवर में एक बार फिर बारिश ने खलल डाला और दोबारा मैच शुरू नहीं हो पाया।

दूसरी बार बारिश के खलल तक भारत ने 3.3 ओवर में दो विकेट पर 28 रन बनाए थे। मैच के दौरान सिर्फ 16 मिनट का खेल हो पाया।

चोटिल तेम्बा बावुमा की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और इशान किशन ने उनके पहले ही ओवर में दो छक्कों के साथ खाता खोला।

लुंगी एनगिडी (छह रन पर दो विकेट) ने हालांकि लगातार ओवरों में दोनों सलामी बल्लेबाजों किशन (15) और रुतुराज गायकवाड़ (10) को पवेलियन भेजकर भारत को दोहरा झटका दिया।

एनगिडी की सीधी और धीमी गेंद को चूककर किशन बोल्ड हुए जबकि गायकवाड़ ने मिड आन पर ड्वेन प्रिटोरियस को आसान कैच थमाया।

इसके बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। इस समय कप्तान एक रन बनाकर खेल रहे थे जबकि श्रेयस अय्यर ने खाता नहीं खोला था।

दिल्ली टी-20 से BCCI ने कमाए 5 करोड़ रूपए

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले टी 20 मुकाबले से लगभग पांच करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कमाई हुई है।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक हरीश सिंगला ने बताया कि इस मैच से लगभग पांच करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कमाई हुई है। सिंगला ने बताया कि इसमें डीडीसीए के युवा अध्यक्ष रोहन जेटली की महत्वपूर्ण भूमिका रही। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष डॉ सीके खन्ना की सलाह और अध्यक्ष की सीरीज का पहला मैच पाने की पहल की सराहना की जानी चाहिए। डीडीसीए के सचिव और सर्वोच्च परिषद् के सदस्यों के प्रयासों को भी सराहा जाना चाहिए।



और भी पढ़ें :