टीम इंडिया की नेट प्रैक्टिस में किसने क्या किया? BCCI ने शेयर किया वीडियो

Last Updated: सोमवार, 1 मार्च 2021 (17:24 IST)
अहमदाबाद: तीसरे डे नाइट टेस्ट को 10 विकेट से जीतने के बाद टीम इंडिया के हौंसले बुलंद है। भारत अब आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में काफी आगे है। वैसे तो भारत अंतिम टेस्ट जीतकर सीरीज भी अपनी झोली में डालना चाहेगा लेकिन अगर मैच ड्रॉ भी होता है तो टीम इंडिया को फाइनल में जाने से नहीं रोका जा सकता। भारतीय टीम को बस हार से बचना है।
चौथा टेस्ट भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मार्च से शुरु होगा। इसके लिए टीम इंडिया ने सोमवार को की जिसका वीडियो बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया।
टीम इंडिया के अधिकतम बल्लेबाज वी इलाके में खेलने का प्रयास करते रहे। ज्यादातर शॉट्स देखकर लग रहा था भारतीय बल्लेबाज जितना सीधा हो सके उतना सीधा खेल रहे हैं।
खासकर शतक के सूखे से जूझ रहे कप्तान विराट कोहली ने स्ट्रेट ड्राइव लगाने का प्रायस किया। वह गेंद को मिड ऑफ और मिड ऑन पर धकेलते हुए नजर आए।

वहीं ऑस्ट्रेलिया में शतक जमाने वाले अजिंक्य रहाणे खराब फॉर्म से लौटना चाहते हैं। उन्होंने तेज और स्पिन गेंदबाजी पर पिच पर रुकने का अभ्यास किया। रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाप दूसरे टेस्ट में शतक जड़ा था तब से उनका बल्ला शांत हैं।
वैसे तो सीरीज में 18 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल को शायद ही प्रैक्टिस की जरूरत है लेकिन इस वीडियो में वह भी गेंदबाजी करते हुए दिखे। संभवत वह जैक लीच की घातक गेंदबाजी से टीम इंडिया के बल्लेबाजों को आगाह करना चाहते होंगे।

सीरीज में एक शतक और अर्धशतक लगाने वाले रोहित शर्मा कोच रवि शास्त्री से कुछ वार्तालाप करते हुए दिखे। वहीं फुर्सत के पलों में वह विराट कोहली के पास बैठे आराम करते हुए भी दिखे
फील्डिंग की बात करें तो स्लिप कैचिंग में अजिंक्य रहाणे
ने एक गजब का डाइविंग कैच लिया। यह उन्होंने गेंद जमीन पर आने से पहले 3 बार अपनी हथेलियों पर उछाला और फिर कैच पकड़ा। इसे देखकर विकेटकीपर ऋषभ पंत काफी खुश हुए।

तैयारियों को देखकर लगता है कि टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से भले ही आगे हैं लेकिऩ इंग्लैंड को आखिरी टेस्ट में हल्के में नहीं लेना चाहती क्योंकि मामला सिर्फ सीरीज का नहीं आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का भी है।

गौरतलब है कि चौथे टेस्ट से ने खुद को बाहर कर लिया है, ऐसे में सिराज के अंतिम ग्यारह में खेलने की उम्मीद है। बल्लेबाजी में भारत शायद ही कोई बदलाव करना पसंद करे।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :