चचेरी बहन के साथ शादी करेंगे पाक कप्तान बाबर आजम, लग चुका है यौन शोषण का आरोप

Last Updated: गुरुवार, 3 जून 2021 (17:31 IST)
कप्तान के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है जो आए दिन किसी न किसी बहाने से सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। कभी उनके चर्चा में बने रहने की वजह भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी तुलना होती है, तो कभी पाकिस्तान क्रिकेट टीम में खिलाड़ियों के सिलेक्शन संबंधी बातें।
मगर इस बार बाबर एक अलग ही कारण से चर्चा का एक अहम हिस्सा बने हुए हैं। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम बहुत जल्द शादी करने जा रहे है। इसमें हैरान करने वाली बात ये है कि वह अपनी के साथ निकाह करने वाले हैं।

बाबर आजम पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे चरण में हिस्सा लेने के लिए अबु धाबी पहुंच गए हैं। वह फिलहाल क्वारनटीन में है और एक खबर के मुताबिक उन्होंने अपनी चचेरी बहन के साथ सगाई कर ली है और अब वह अगले साल निकाह करेंगे। पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान टीम के कई खिलाड़ियों को बाबर आजम की सगाई की जानकारी थी।
वैसे आप सभी को याद दिला दें कि बाबर के ऊपर यौन शोषण का आरोप लग चुका है। पिछले ही साल हमिजा मुख्तार नाम की महिला ने बाबर आजम पर यौन शोषण का संगीन आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि बाबर ने उनका यौन शोषण किया, जबर्दस्ती गर्भपात कराया और शादी का झूठा वादा भी किया।

अप्रैल महीने के बने थे बाबर
अप्रैल माह में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड जीतने वाले बाबर आजम फिलहाल सिर्फ टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली कोहली से पीछे हैं। बाबर आजम ने आईपीएल के दौरान विराट कोहली से नंबर 1 वनडे की रैंक छीनी थी। अब विराट कोहली और बाबर आजम के बीच में अंको का फासला घट रहा है।

भारत और इंग्लैंड की वनडे सीरीज खत्म होने के बाद दोनों के बीच सिर्फ 20 अंको का अंतर था। विराट कोहली ने इंग्लैंड से हुई सीरीज में 2 अर्धशतक की मदद से 129 रन बनाए थे। वहीं बाबर आजम ने 1 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे सीरीज में 226 रन बनाए। इस कारण से बाबर कोहली से आगे निकल गए थे।



और भी पढ़ें :