चौथा टेस्ट, पहला सत्र: अक्षर ने आउट किए इंग्लैंड के ओपनर्स, सिराज ने रूट को किया आउट

Last Updated: गुरुवार, 4 मार्च 2021 (11:44 IST)
चौथे टेस्ट में भी लोकल ब्वाए का जलवा कायम है। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने आज फिर टेस्ट की लगातार तीन पारियों में अपने पहले ओवर में ही विकेट चटकाया । इनमें से आखिरी 2 पारियों में तो पहली गेंद पर ही उन्होंने बल्लेबाज
की गिल्लियां बिखेर दी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपनी गलतियों से कुछ भी नहीं सीखा। गेंदबाजी में पहले बदलाव के लिए आए अक्षर पटेल ने पहली ही गेंद पर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डॉम सिबली को चलता कर दिया। इसके बाद अक्षर ने जैक क्राउली को भी उन्होंने सिराज के हाथों कैच आउट करवा दिया।

हालांकि इंग्लैंड को असली झटका दिया टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह पर खेलने आए मोहम्मद सिराज ने। सिराज ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का बहुमूल्य विकेट लिया। रूट 5 रनों के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट हो गए। इंग्लैंड 30 रनों के स्कोर पर 3 विकेट गंवा चुका था।

बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स और क्रीज पर डटे जॉनी बेरेस्टो ने अपनी रणनीति में बदलाव किया और खराब गेंदो को नसीहत दी, वहीं सिर्फ अच्छी गेंदो को ही रक्षात्मक ढंग से खेला। पहले सेशन के बाद दोनों ही क्रीज पर काबिज है।


बेन स्टोक्स ने 40 गेंदो में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाए। वहीं जॉनी बेरेस्टो ने 64 गेंदो में 28 रन बनाए। इंग्लैंड ने 25 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 74 रन बना लिए हैं। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :