आईसीसी महिला टी20 : हेंस के अर्द्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत हासिल की

Last Updated: सोमवार, 24 फ़रवरी 2020 (19:38 IST)
पर्थ। राशेल हेंस के अर्द्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के ग्रुप ए के रोमांचक मैच में सोमवार को यहां श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया।

श्रीलंका के लिए चामरी अटापट्टू ने 38 गेंद में 50 रन की पारी खेली लेकिन निकोला कैरी (18 रन पर 2 विकेट) और मोली स्ट्रेनो (23 रन पर 2 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने टीम 6 विकेट पर 122 रन ही बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चौथे ओवर में 10 रन के स्कोर तक ही एलिसा हीली (00), एशलेग गार्डनर (02) और बेथ मूनी (06) के विकेट गंवा दिए।

हेंस(47 गेंद में 60 रन) और कप्तान मेग लेनिंग (नाबाद 41) ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया की जीत की नींव रखी। ऑस्ट्रेलिया ने 3 गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 123 रन बनाकर जीत हासिल की।

इससे पहले श्रीलंका की शुरुआत भी खराब रही। टीम ने मेगान शुट की तीसरी गेंद पर ही हासिनी परेरा (00) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने प्वाइंट पर मूनी को कैच थमाया। पावर प्ले के बाद कैरी ने उमेशा थिमेशिनी को पैवेलियन भेजा जिन्होंने 20 रन बनाए।

कप्तान चामरी अटापट्टू ने अर्द्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद कैरी की गेंद पर विरोधी कप्तान लेनिंग को कैच थमा दिया। अुनष्का संजीवनी ने 25 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। वह स्ट्रेनो की गेंद पर डेलिसा किमिन्सी को कैच देकर पैवेलियन लौटी। निलाकशी डिसिल्वा ने 18 गेंद में 18 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 120 रन के पार पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। उदेशिका प्रबोधिनी ने दूसरी गेंद पर ही हीली को बोल्ड कर दिया। प्रबोधिनी ने अपने अगले ओवर में गार्डनर को भी बोल्ड किया। संजवनी ने इसके बाद मूनी को स्टंप करके ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया।

हेंसऔर लेनिंग ने हालांकि इसके बाद मोर्चा संभाला और ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई जिसे अपेन पहले मैच में भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।



और भी पढ़ें :