ऑस्ट्रेलिया ने द. अफ्रीका से हिसाब बराबर किया

पुनः संशोधित शुक्रवार, 7 नवंबर 2014 (18:34 IST)
हमें फॉलो करें
मेलबोर्न। जेम्स फाकनर की अगुवाई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन तथा कप्तान की तूफानी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 44 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट की करारी शिकस्त देकर 3 मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कराई।
पहले मैच में बुरी हार से आहत ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को शानदार वापसी की। दक्षिण अफ्रीका जब पहले बल्लेबाजी के लिए उतरा तो ऑस्ट्रेलिया की कसी हुई गेंदबाजी के सामने 7 विकेट पर 101 रन ही बना पाया। इसके बाद फिंच (30 गेंद पर नाबाद 44) और अनुभवी ऑलराउंडर (23 गेंद पर 30 रन) ने अपनी टीम का स्कोर केवल 12.4 ओवर में 3 विकेट पर 102 रन पर पहुंचाया।> > दक्षिण अफ्रीका का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला सही साबित नहीं हुआ, क्योंकि उसके बल्लेबाजों को शुरू से ही रन बनाने में परेशानी हुई। उसके 4 बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें से कप्तान जेपी डुमिनी ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। इसके लिए हालांकि उन्होंने 51 गेंदें खेलीं तथा 3 चौके और 1 छक्का लगाया। उनके अलावा रीजा हेंड्रिक्स (18), पहले मैच के नायक रिली रोसो (12) और डेविड मिलर (11) ही दोहरे अंक में पहुंचे।  
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शुरू से बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा। फाकनर ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट लिए। बोएस ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट जबकि पैट कमिन्स ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 11 रन देकर 1 विकेट लिया।

दक्षिण अफ्रीका ने आखिर में वॉटसन और इस मैच के लिए टीम से जुड़ने वाले ग्लेन मैक्सवेल (शून्य) को आउट किया लेकिन तब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य के करीब पहुंच चुकी थी। फिंच ने अपनी पारी में 8 और वॉटसन ने 5 चौके लगाए।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पर्नेल ने 17 रन देकर 2 जबकि कैगिसो रबादा ने 1 विकेट लिया। तीसरा और आखिरी ट्वेंटी-20 मैच 9 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा। (भाषा)



और भी पढ़ें :