1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Australia New Zealand Test
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 17 नवंबर 2015 (00:40 IST)

वाका की सपाट पिच पर गेंदबाजी का कत्लेआम जारी

पर्थ। ऑस्ट्रेलिया ने वाका मैदान पर बल्लेबाजों के दबदबे के बीच सोमवार को यहां दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में न्यूजीलैंड पर बढ़त बना ली।
रोस टेलर (290 रन) ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आए किसी भी बल्लेबाज की ओर से सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी खेली जिसके बाद स्टीवन स्मिथ और एडम वोजेस ने शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में शुरुआती झटकों से उबारा।
 
दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 258 रन बना लिए है और उसे 193 रन की बढ़त हासिल है। स्मिथ 131 जबकि वोजेस 101 रन बनाकर खेल रहे हैं।
 
स्मिथ का यह इस साल पांचवां और करियर का 12वां शतक है। दूसरी पारी में यह हालांकि उनका पहला शतक है। वोजेस ने भी अपना सिर्फ दूसरा शतक जड़ा।
 
स्मिथ को हालांकि 96 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला जब तेज गेंदबाज मैट हेनरी की गेंद पर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग उनका मुश्किल कैच नहीं लपक पाए। 
 
मैच हालांकि ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है लेकिन ऑस्ट्रेलिया कल कुछ और रन जुटाकर पारी घोषित करके न्यूजीलैंड को जल्द आउट करने की कोशिश कर सकता है।
 
ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत दूसरी पारी में अच्छी नहीं रही और उसने 46 रन तक सलामी बल्लेबाजों जो बर्न्‍स (0) और डेविड वार्नर (24) के विकेट गंवा दिए। चोटिल उस्मान ख्वाजा (मांसपेशियों में खिंचाव) बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर पाए जिससे न्यूजीलैंड की उम्मीद बढ़ गई थी, लेकिन स्मिथ और वोजेस ने तीसरे विकेट के लिए 212 रन की अटूट साझेदारी करके उसके इरादों पर पानी फेर दिया। (भाषा)