चौथे टेस्ट से पहले आर अश्विन और जो रूट में होगा प्लेयर ऑफ द मंथ का मुकाबला

Last Updated: मंगलवार, 2 मार्च 2021 (22:20 IST)


और 4 मार्च को खेले जाने वाले अंतिम टेस्ट में आमने सामने होंगे। जहां रूट अश्विन पर हावी होकर खेलने की कोशिश करेंगे वहीं अश्विन जो रूट को सस्ते में निपटाने का प्रयास करेंगे।

लेकिन इससे पहले दोनों ही खिलाड़ियों में वोटों की जंग शुरु हो जाएगी। वह इसलिए क्योंकि फरवरी महीने के लिए आईसीसी के पुरुस्कार में पहले दो नाम इन दोनों खिलाड़ियों के ही है। हालांकि इसमें तीसरा नाम भी है जो है कायल मैयर्स का है।

जो रूट तो लगातार दूसरी बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनेशन में आए हैं। जनवरी माह में तीन खिलाड़ियों के बीच मुकाबला हुआ था - जो रूट, ऋषभ पंत और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग। वोटों की गिनती में ऋषभ पंत ने आसानी से जो रूट को हरा दिया था । देखना होगा क्या जो रूट इस बार भी एक भारतीय खिलाड़ी से हारते हैं या फिर इस बार वह जीत जाते हैं।

जो रूट
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बल्लेबाजी में फैब फोर का हिस्सा हैं लेकिन इस महीने उन्होंने न केवल बल्ले से बल्कि गेंद से भी कमाल दिखाया है। इस महीने पहले टेस्ट में 55 की औसत से रूट ने 218 रन बनाए हैं। वहीं 14 की औसत से तीसरे टेस्ट में 6 विकेट लिए हैं।

आर अश्विन
आर अश्विन ने चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में 5 विकेट लिए और बल्ले से शानदार शतक जमाया। 35 की औसत से अश्विन ने 106 टेस्ट रन बनाए वहीं 15 की औसत से 24 विकेट झटके हैं। इस महीने ही उन्होंने तीसरे टेस्ट के दौरान टेस्ट मैचों में 400 विकटों का आंकड़ा पार किया है।

काइल मेयर्स
वेस्टइंडीज को बांग्लादेश पर हैरतअंगेज जीत दिलाने वाले ने अपने पहले ही टेस्ट में दोहरा शतक (210*) जमाया। 87 की औसत से उन्होंने इस महीने 261 रन बनाए। मेयर्स का पलड़ा रुट और अश्विन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के आगे हल्का है। फिलहाल यह ही लग रहा है कि असली जंग अश्विन और रुट के बीच ही होने वाली है।

वोटिंग अकादमी ईमेल से अपने वोट देगी जो कुल वोट का 90 प्रतिशत होगा। महीने के पहले दिन आईसीसी से रजिस्टर्ड प्रशंसक अपने वोट आईसीसी की वेबसाइट पर डाल सकेंगे जो कुल वोट का दस प्रतिशत होगा आनलाइन वोट के अलावा एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी भी बनाई गई है जिसमे पूर्व खिलाड़ी, प्रसारक और पत्रकार शामिल होंगे।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :