IndiaVsEngland 4rth Test: भारत के 4 विकेट पर 80 रन, अभी इंग्लैंड से 125 रन पीछे

Last Updated: शुक्रवार, 5 मार्च 2021 (12:27 IST)
हमें फॉलो करें

अहमदाबाद। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सतर्कता बरतते हुए एक छोर संभाले रखा लेकिन भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां लंच तक कप्तान विराट कोहली सहित 3 महत्वपूर्ण विकेट गंवाए। भारत ने लंच तक 4 विकेट पर 80 रन बनाए हैं। उस समय रोहित 106 गेंदों का सामना करके 32 रन पर खेल रहे थे। लेकिन इंग्लैंड पहले सत्र के दूसरे घंटे में चेतेश्वर पुजारा (17, कोहली (0) और अजिंक्य रहाणे (27) को आउट करके इंग्लैंड वापसी करने में सफल रहा।

रहाणे ने आते ही कुछ आकर्षक चौके लगाए लेकिन लंच से ठीक पहले जेम्स एंडरसन की स्विंग लेती खूबसूरत गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में बेन स्टोक्स के सुरक्षित हाथों में चली गई। भारत ने इस तरह से पहले सत्र में 56 रन जोड़े और 3 विकेट गंवाए। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 205 रन बनाए थे और इस तरह से भारत उससे अभी 125 रन पीछे है।
भारत ने सुबह 1 विकेट पर 24 रन से आगे खेलना शुरू किया। रोहित और पुजारा ने सतर्क रवैया अपनाया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 24 ओवरों में 40 रनों की साझेदारी की जिसे बुरा नहीं कहा जाएगा। उन्होंने सुबह एंडरसन (7 रन देकर 2 विकेट) और बेन स्टोक्स (20 रन देकर 1) को सफलता नहीं मिलने दी। इस बीच इन दोनों ने गेंदबाजों को थकाने की रणनीति अपनाई और खराब गेंदों पर ही कुछ शॉट खेले। रोहित ने भी बेहद रक्षात्मक रवैया अपनाया। उन्होंने पहले सत्र के अंतिम क्षणों में ही हवा में कुछ शॉट खेले।
पुजारा ने भी अच्छा प्रयास किया लेकिन जैक लीच (36 रन देकर 1) ने उन्हें अपना प्रिय शिकार बना दिया है। लीच की सीधी गेंद को उन्होंने आगे बढ़कर खेलने चाहा लेकिन बल्ला उनके पैड के पीछे रह गया और नितिन मेनन ने एक और अच्छा फैसला दिया। मोटेरा के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को करारा झटका तब लगा, जब भारतीय कप्तान ने स्टोक्स की अतिरिक्त उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर बेन फॉक्स को कैच थमाया। कोहली श्रृंखला में दूसरी बार खाता खोलने में नाकाम रहे। (भाषा)



और भी पढ़ें :