1. खेल-संसार
  2. »
  3. क्रिकेट
  4. »
  5. समाचार
Written By भाषा

भविष्य का निवेश हैं धवल कुलकर्णी-वेंगसरकर

भारत के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल करने की सराहना करते हुए इसे भविष्य का निवेश बताया।

वेंगसरकर का मानना है कि दौरे पर इस युवा तेज गेंदबाज को काफी कुछ सीखने को मिलेगा। दाएँ हाथ के इस 20 वर्षीय तेज गेंदबाज के टीम में चुने जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए वेंगसरकर ने कहा धवल भविष्य के लिए निवेश है जैसे 2007 में इंग्लैंड दौरे के लिए हमने ईशांत शर्मा को चुना था। हालाँकि उन्होंने वहाँ एक भी मैच नहीं खेला था। धवल का एक्शन काफी अच्छा है और अनुभव से उसे मदद मिलेगी।

कुलकर्णी ने प्रथम श्रेणी के अपने पदार्पण सत्र में 49 विकेट चटकाए, जिसमें रणजी ट्रॉफी में झटके गए 42 विकेट भी शामिल हैं। कुलकर्णी को अच्छा चुनाव बताने वाले वेंगसरकर को इस बात का मलाल है कि मुंबई को इस सत्र में 38वाँ रणजी खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले दो और चोटी के बल्लेबाजों कप्तान वसीम जाफर और अजिंक्य रहाणे को टीम में जगह नहीं मिली।

वेंगसरकर ने कहा मुझे लगता है कि अजिंक्य और वसीम को घरेलू प्रदर्शन के दम पर टीम में होना चाहिए था।

20 वर्षीय रहाणे ने रणजी ट्रॉफी में इस सत्र में 1089 रन बनाए, जिसमें दोहरा शतक भी शामिल है, जबकि 30 वर्षीय सलामी बल्लेबाज जाफर ने 1260 रन जोड़े, जिसमें एक तिहरा शतक शामिल है।