पीसीबी दिवालिया होने की कगार पर : सेठी

लाहौर| भाषा| पुनः संशोधित मंगलवार, 1 जुलाई 2014 (18:38 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
लाहौर। (पीसीबी) के नजम सेठी ने कहा है कि यदि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से पीसीबी को आर्थिक मदद मुहैया नहीं कराई गई तो वह दिवालिया हो जाएगा।


सेठी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यदि मेलबोर्न में चर्चा किए गए सुधारात्मक कदमों को समय रहते लागू न किया गया तो पीसीबी अगले दो वर्षों में पूरी तरह दिवालिया हो जाएगा। उन्होंने कहा यदि आईसीसी द्वारा मदद नहीं की गई तो पीसीबी अगले दो वर्षों में दिवालिया होकर अलग थलग हो जाएगा।.

पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि सुरक्षा कारणों की वजह से बोर्ड को पिछले पांच वर्षों से देश में क्रिकेट को जिंदा रखने और राष्ट्रीय टीम को लेकर बहुत संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा वर्ष 2009 से हमने देश में एक भी घरेलू सीरीज आयोजित नहीं की है जिससे हमें राजस्व को लेकर परेशानी हो रही है। लेकिन फिर भी हमने किसी तरह से काम चलाया है।

आईसीसी में हुए बदलावों के मद्देनजर पीसीबी को अगले आठ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से 45 करोड़ डॉलर की कमाई का भरोसा दिलाया गया है। इसके अलावा चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के साथ भी पाकिस्तान की छह क्रिकेट सीरीज का फैसला लिया गया है।


आईसीसी की नई कार्यकारी समिति में सदस्य बने सेठी ने कहा हमें उम्मीद है कि भारत के खिलाफ अगले वर्ष से शुरू हो रही हमारी घरेलू सीरीज से हमें 30 करोड़ डॉलर तक की कमाई होंगी। इस दौरान आईसीसी से हमारी कमाई के हिस्से में भी 15 करोड़ डॉलर तक की वृद्धि होगी। (भाषा)



और भी पढ़ें :