रैंकिंग फॉर्म की सही परिचायक नहीं-हसी

मेलबोर्न| भाषा| पुनः संशोधित मंगलवार, 19 अक्टूबर 2010 (15:21 IST)
FILE
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइक हसी ने आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग को खारिज किया है जिसमें उनकी टीम को पाँचवें स्थान पर रखा गया है। उन्होंने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया इससे बेहतर टीम है और यह रैंकिंग फॉर्म की सही परिचायक नहीं है।


भारत से टेस्ट श्रृंखला में 0-2 से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया रैंकिंग में पाँचवें स्थान पर है। हसी ने कहा कि उनकी टीम इससे बेहतर रैंकिंग की हकदार है।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमारी टीम पाँचवें नंबर पर होनी चाहिए। यह हमारी टीम के फॉर्म का सही परिचायक नहीं है। हम इससे बेहतर के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि नई टेस्ट चैम्पियनशिप के आने से सही आकलन हो सकेगा कि कौन सी टीम किस रैंकिंग पर होनी चाहिए। यदि प्रस्तावित टेस्ट चैम्पियनशिप अभी होती है तो इसमें ऑस्ट्रेलिया नहीं होगा क्योंकि यह शीर्ष चार टीमों के बीच ही होगी।

हसी ने कहा कि हमें चौथे स्थान पर पहुँचना होगा ताकि हम इसमें खेल सके। मुझे अपनी टीम और रणनीतियों पर पूरा भरोसा है। हम बाहरी दबावों से प्रभावित नहीं होते। उन्होंने अगले साल विश्व कप के बाद संन्यास की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि मैं हर बात पर प्रतिक्रिया व्यक्त करना जरूरी नहीं समझता। न तो अखबार पढता हूँ और न ही ज्यादा टीवी देखता हूँ।

उन्होंने कहा कि सचिन इस उम्र में भी बेहतरीन खेल रहे हैं। स्टीव वॉ ने देर तक खेला और मैथ्यू हेडन ने भी। कई उदाहरण सामने हैं जब खिलाड़ी 35 बरस से अधिक की उम्र में अच्छा खेलें हों। (भाषा)



और भी पढ़ें :