ISRO Recruitment 2019 : इसरो में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, निकली बंपर नौ‍करियां

Last Updated: सोमवार, 17 फ़रवरी 2020 (14:57 IST)
यदि आप भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है।
ISRO ने टेक्निशियन, ड्राफ्ट्समैन, टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटिफिक असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट, हिंदी टाइपिस्ट, कैटरिंग अटेंडेट, कुक, फायरमैन, हैवी व्हीकल ड्राइवर और लाइट व्हीकल ड्राइवर जैसे पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं।
कुल 182 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए isro.gov.in पर जाकर एप्लाई किया जा सकता है। इच्छुक उम्मीदवार 6 मार्च 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन 15 फरवरी से शुरू हो चुके हैं। ऑनलाइन आवेदन से पहले योग्यता और निर्देशों को ध्यान से देख लें।

ये उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन : इन पदों पर 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं। अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है। योग्यता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए इसरो द्वारा जारी किया आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा।
सभी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटिफिक असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट, टेक्नीशियन, ड्राफ्ट्समैन, कुक और ड्राइवर के लिए अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष है। हिन्दी टाइपिस्ट और कैटरिंग अटेंडेंट के लिए अधिकतम उम्र सीमा 26 वर्ष है। फायरमैन ए के लिए अधिकतम उम्र सीमा 25 वर्ष है।


और भी पढ़ें :