नए कप्तान के चयन के बाद DC के कोच पोंटिंग ने पंत के बारे में कही यह बात

Last Updated: रविवार, 4 अप्रैल 2021 (18:20 IST)
नई दिल्ली: के मुख्य कोच को विश्वास है कि (आईपीएल) के आगामी सत्र में टीम की अगुवाई करने पर विकेटकीपर बल्लेबाज के खेल में और निखार आएगा।
नियमित कप्तान के चोटिल होने के बाद पंत को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया है। अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गये थे।

पोंटिंग ने ट्वीट किया, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे लेकिन ऋषभ पंत इसका कैसे फायदा उठाता है यह देखने के लिये उत्सुक हूं। अपने हाल के प्रदर्शन के कारण वह इसका हकदार था और वह आत्मविश्वास से भरा हुआ है। मुझे पूरा विश्वास है कि कप्तानी उन्हें और बेहतर खिलाड़ी बनाएगी। ’’
पंत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में 97 और नाबाद 89 रन बनाये और इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शतक जड़ा था।

गौरतलब है कि जेएसडब्लू-जीएमआर की दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को घोषणा की थी कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग के नौ अप्रैल से शुरू होने वाले 14वें सत्र में दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी करेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ हाल में समाप्त हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले मैच के दौरान अपना बायां कंधा चोटिल कर बैठे थे। इस वनडे सीरीज में अय्यर की जगह टीम में शामिल किये गए पंत ने शेष दो मैचों में अपना जलवा दिखाया और तीसरे मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बना डाला। पंत ने दूसरे मैच में 77 और तीसरे मैच में 78 रन बनाये।
दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन और सह मालिक किरण कुमार गांधी ने इस अवसर पर कहा, “मैं श्रेयस के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद करता हूँ,श्रेयस की कप्तानी में हमारी टीम ने पिछले साल फ़ाइनल में पहुंचकर नयी ऊंचाइयों को छुआ और इस सत्र में हमें उनकी कमी काफी खलेगी। उनकी अनुपस्थिति में हमने इस साल पंत को नया कप्तान चुना है। हालांकि हमने यह फैसला दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों में लिया है लेकिन इस फैसले से पंत को आगे बढ़ने का और मौका मिलेगा। मैं उन्हें उनकी नयी भूमिका के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं। ”
टीम के लिए नया कप्तान चुने जाने पर पुराने कप्तान अय्यर ने कहा, “जब मुझे कंधे पर चोट लगी और दिल्ली कैपिटल्स को अपना नया कप्तान चुनना था तो मुझे कोई संदेह नहीं था कि इस काम के लिए ऋषभ सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति होंगे। मैं उन्हें अपनी टीम को आगे ले जाने के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूँ। .”

अपनी नयी भूमिका पर 23 वर्षीय पंत ने कहा, "दिल्ली से मैंने अपना आईपीएल सफर छह साल पहले शुरू किया था। इस टीम की कप्तानी करना मेरा एक सपना था मैं अपने टीम मालिकों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा। मेरे आसपास इतने अच्छे और बड़े लोग हैं कि मैं अपनी टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का इन्तजार नहीं कर पा रहा हूं।”



और भी पढ़ें :