IPL-13 : सैम कुरेन ने महेंद्र सिंह धोनी को बताया 'जीनियस कप्तान'

Last Updated: सोमवार, 21 सितम्बर 2020 (18:11 IST)
File Photo
अबु धाबी। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) टीम के इंग्लिश खिलाड़ी (Sam Curran) ने के उद्घाटन मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को जीनियस बताया है।
ALSO READ:
: चेन्नई सुपर किंग्स ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से शिकस्त देकर चौंकाया
धोनी ने पिछले एक दशक से पूरी दुनिया में अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया है और इस कड़ी में अब इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन
का नाम भी जुड़ गया है। मुंबई के खिलाफ हुए मुकाबले में धोनी ने कुरेन को बल्लेबाजी क्रम में खुद से ऊपर भेजा जबकि सब धोनी के ऊपर आने कि उम्मीद कर रहे थे। उन्होंने भी अपने कप्तान की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए छह गेंदों में 2 छक्के और एक चौका लगाया और अंतिम ओवरों में अपनी इस तेज तर्रार पारी से मैच का रुख बदल दिया। धोनी के इस फैसले से हैरान कुरेन अब उनके मुरीद हो गए हैं।
बाएं हाथ के बल्लेबाज 22 वर्षीय कुरेन ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं ऊपरी क्रम में भेजे जाने पर हैरान था लेकिन धोनी के दिमाग में शायद कुछ अलग चल रहा था। वह जीनियस हैं। अंत में हमने शानदार जीत हासिल की।

सैम कुरेन को जब बल्लेबाजी के लिए भेज गया तब टीम को जीत के लिए 17 गेंदों पर 29 रन की दरकार थी। बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पांड्या के खिलाफ धोनी की रणनीति थी कि उस समय क्रीज पर दाएं हाथ और बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले मौजूद हों।

कुरेन ने कहा, उसी ओवर को हम टारगेट बनाना चाहते थे। हम जोखिम लेना चाहते थे। गेंद या तो बाउंड्री के पार हो या फिर बल्लेबाज पैवेलियन में वापस। धोनी ने शनिवार की जीत के बाद कहा था, एक समय पर मैंने सोचा था कि सैम जैसे खिलाड़ी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जाना चाहिए ताकि उन्हें खुलकर खेलने का मौका मिले।
ALSO READ:
: धोनी के संन्यास लेने पर भावुक हुई पत्नी साक्षी, कहा- आपने आंसुओं को रोका होगा...
कप्तान ने कहा, हमें पता था कि उनके दो स्पिनरों के ओवर अभी बाकी हैं और हमने गेंदबाज पर थोड़ा हावी होने की कोशिश की। यह केवल एक मनोवैज्ञानिक पहलू था। हमारे बल्लेबाजी क्रम काफी गहरी है और हम गेंदबाज पर हावी होना चाहते थे। अगर आप एक या दो छक्के मार लेते हैं तो यह बाद में बल्लेबाजी करने आने वालों के लिए आसान हो जाएगा। (वार्ता)



और भी पढ़ें :