IPL-13 : 'क्रिकेट के भगवान' को खुश किया बुमराह ने, सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर से मिली तारीफ

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: बुधवार, 7 अक्टूबर 2020 (18:52 IST)
मुंबई। 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले (Sachin Tendulkar) के 13वें (IPL-13) सीजन में (Mumbai Indians) टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हैं। कभी टीम के मेंटोर रहे सचिन ने की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की है। बुमराह ने मंगलवार की रात अबु धाबी में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ 20 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

सचिन तेंदुलकर का ट्‍वीट : मुंबई इंडियंस और बुमराह के इस शानदार प्रदर्शन पर सचिन ने ट्वीट में लिखा, 'मुंबई इंडियंस ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। टीम ने शुरुआत में राजस्थान के विकेट चटकाए और लगातार अंतराल पर गेंदबाजों ने टीम को सफलता दिलाई। खासतौर से बुमराह की गेंदबाजी काबिले तारीफ रही। बुमराह को गेंदबाजी करते हुए देखना मुझे बेहद पसंद है।'
आईपीएल में पहली बार 4 विकेट : बुमराह ने पहली बार आईपीएल में 4 विकेट लेने में सफलता पाई है। उनकी करिश्माई गेंदबाजी के बूते ही मुंबई इंडियंस की टीम 57 रन से जीत दर्ज करके पांचवीं पायदान से छलांग लगाकर आईपीएल की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। बुमराह की यॉर्कर गेंदबाजी ने राजस्थान के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए।
स्टीव स्मिथ भी बुमराह के शिकार : कल रात के मैच में बुमराह के शिकार होने वाले बल्लेबाजों में राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ (7), राहुल तेवतिया (5), जोफ्रा आर्चर 24 और श्रेयस गोपाल (1) रहे। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 193 रन (सूर्यकुमार यादव 79 रन) बनाए थे जबकि राजस्थान की टीम 18.1 ओवर में 136 रन (जोस बटलर 70) पर ही सिमट गई थी।

बुमराह के करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन : जसप्रीत बुमराह का आईपीएल में 20 रन देकर 4 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले उन्होंने 2017 के आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बेंगलुरु में 7 रन देकर 3 विकेट और 2016 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विशाखापट्‍टनम में 13 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे।
डेथ ओवर में श्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज : इस आईपीएल में डेथ ओवरों (16-20) में 2 ही सबसे सफल गेंदबाज सामने आए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के कासिगो रबाडा और जसप्रीत बुमराह ने समान रूप से डेथ ओवरों 9-9 विकेट अपने नाम किए हैं।



और भी पढ़ें :